मुख्यमंत्री श्री बघेल ने बोरवेल में गिरे बालक को सुरक्षित निकालने हर आवश्यक कार्यवाही के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

बालक को सुरक्षित निकालने रेस्क्यू का काम तेजी से जारी

मालखरौदा क्षेत्र के पिहारिद गांव की घटना

बोरवेल में फंसे बच्चे तक पहुंचाया जा रहा ऑक्सीजन

एनडीआरएफ सहित जिला प्रशासन की पूरी टीम तैनात

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जांजगीर-चांपा जिले के मालखरौदा क्षेत्र के पिहारिद गांव में बोरवेल में गिरे बालक को सुरक्षित निकालने अधिकारियों को शीघ्रता से हर आवश्क कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। मौके पर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक सहित जिला प्रशासन की टीम मौजूद है और वहां बोरवेल से बालक को सुरक्षित निकालने रेस्क्यू का काम तेजी से जारी है।

गौरतलब है कि ग्राम पिहारिद में 10 वर्षीय बालक राहुल अपने घर के पीछे बाड़ी में खेलते हुए वहां ओपन बोरवेल में गिर गया है। वहां बिलासपुर आईजी श्री रतनलाल डांगी भी मौके पर पहुंच गए हैं। बोरवेल में फसे बच्चे तक ऑक्सीजन पहुंचाया जा रहा है। इसके अलावा कटक और बिलासपुर से एनडीआरएफ की टीम यहां के लिए रवाना हो चुकी है। कोरबा, रायगढ़ से भी मशीने मंगाई गई है। जिला प्रशासन द्वारा हर सम्भव कोशिश की जा रही है। आस-पास के एरिया में बेरिकेडिंग कर दिया गया है। पर्याप्त लाइटिंग के साथ स्वास्थ्य अधिकारियों और एम्बुलेंस की टीम तैनात की गई है। ऑक्सीजन सिलेंडर अतिरिक्त रखा गया है। बच्चे की गतिविधियों की पूरी नज़र सीसीटीवी से रखी जा रही है।

कलेक्टर सहित अधिकारी सीसीटीवी के जरिए नजर रखे हुए हैं। बच्चे को खाने के लिए दिया गया है। एनडीआरएफ से मयंक श्रीवास्तव और उनकी टीम रेस्क्यू में जुटे हुए हैं। बच्चे तक खाद्य सामग्रियां भेजी जा रही है। केला, फ्रूटी सहित अन्य खाद्य सामग्री भेजी जा रही है। बीच-बीच में बच्चे के परिजनों से उनकी बातचीत कराई जा रही है। ऑक्सीजन सिलेंडर रखे गए हैं। पाइप से ऑक्सीजन पहुचाई जा रही है। स्वास्थ्य अधिकारियों की टीम तैनात है। मेडिकल एम्बुलेंस और आपातकालीन चिकित्सा की पर्याप्त व्यवस्था है। विद्युत व्यवस्था के साथ जनरेटर की व्यवस्था की गई है। कलेक्टर के निर्देशन में ओड़िसा कटक के एक्सपर्ट श्री मोहंती से भी आवश्यक मार्गदर्शन लिया जा रहा है। कोरबा,बिलासपुर, रायगढ़ से बड़ी बड़ी मशीने मंगाई गई है। जेसीबी द्वारा बोरवेल के कुछ मीटर पहले तक खुदाई भी कर ली गई है। बच्चे को सकुशल निकालने की दिशा में पूरा प्रयास किया जा रहा है।

वहां मौके पर कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला, एसपी श्री विजय अग्रवाल, अपर कलेक्टर श्री राहुल देव, जिला पंचायत सीईओ श्री गजेंद्र सिंह ठाकुर, एसडीएम श्रीमती रेना जमील पीएचई के ईई एस के चंद्रा सहित मौके पर सभी अधिकारी उपस्थित है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!