पति की मृत्यु के बाद कूटरचना करके पैसा निकालने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, पत्नी की रिपोर्ट पर हुई कार्यवाही, कूट रचना हेतु प्रयुक्त मोबाईल व सिम को किया गया जप्त

Advertisements
Advertisements

थाना कुनकुरी में अपराध क्रमांक 114/22 धारा 419, 420, 467, 468, 471 भा.द.वि. एवं 66 आईटी एक्ट पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर/कुनकुरी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 9 जून 22 को प्रार्थिया मंगला गुप्ता निवासी तपकरा थाना कुनकुरी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी की उसके पति की मृत्यु दिनांक 17 जनवरी 22 को हो गई थी, उसके बाद उनके बैंक के खाता में मृत्यु पश्चात 4 फरवरी 22 को आनलाईन के माध्यम से कूट रचना करके अवैध रूप से रुपए पैसे प्राप्त करने के लालच में प्रदीप गुप्ता के द्वारा अपना नाम नामिनी के रूप में खुद दर्ज करा लिया. जिस पर से थाना कुनकुरी में अपराध क्रमांक 114/22 धारा 419, 420, 467, 468, 471 भा.द.वि. एवं 66 आईटी एक्ट कायम कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान आनलाईन रूप से जिस मोबाईल एवं सिम से नामिनी अपडेट किया गया था वह दीपक गुप्ता जो प्रदीप गुप्ता का पुत्र है, उसके नाम का निकला. दीपक गुप्ता आनलाईन बैंकिंग का कार्य करता है, जिस मोबाईल से एवं जिस सीम से अपडेट किया था उसको जप्त किया गया। प्रकरण में आरोपी प्रदीप गुप्ता 52 वर्ष, दीपक गुप्ता 23 वर्ष के विरुद्ध अपराध साबित पाए जाने पर विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया। प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में एसडीओपी मनीष कुंवर सहायक उपनिरीक्षक रामजी साय पैकरा, आरक्षक तुलसी रात्रे, आरक्षक चंद्रशेखर बंजारे की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!