गरीब कल्याण जनसभा : भाजपा ने केंद्र सरकार की गिनाई उपलब्धियां राज्य की कांग्रेस सरकार पर साधा जमकर निशाना

Advertisements
Advertisements

मोदी सरकार ने जन-भावना के अनुरूप कार्य करते हुए देश को विश्व-गुरु बनाने की दिशा में काम किया है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण को महत्व देते हुए कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

भारतीय जनता पार्टी जिला जशपुर द्वारा आज महादेवडाँड़ में पूर्व सांसद नंद कुमार साय के मुख्य आतिथ्य में एवं बिलासपुर संभाग के संगठन प्रभारी कृष्ण कुमार राय,  पूर्व विधायक शिवशंकर साय पैंकरा, जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत, जिला संगठन प्रभारी गुरूपाल सिंह भल्ला, जिलाध्यक्ष रोहित साय, जिला संगठन सह प्रभारी रामकिशुन सिंह की उपस्थिति में गरीब कल्याण जनसभा का आयोजन किया गया।

जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद नंदकुमार साय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने 2014 से अब तक अभूतपूर्व प्रगति की है। इन 8 सालों में देश ने विकास के नए आयाम को छुआ है। श्री साय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण को महत्व देते हुए कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की और उनका क्रियान्वयन भी सुनिश्चित किया। प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान कार्ड, किसान मृदा कार्ड, उज्ज्वला, सौभाग्य, किसान क्रेडिट कार्ड, गरीब अन्न कल्याण जैसी गरीब कल्याणकारी कई योजनाएं प्रारंभ की गई। कोरोना काल में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया गया।

आगे उन्होंने कहा कि क्या इस देश का गरीब कभी सोच सकता था कि उसे सरकार की तरफ से मुफ्त पक्का आवास, गैस चूल्हा, बिजली, नल-जल के माध्यम से शुद्ध जल, शौचालय, आयुष्मान कार्ड के माध्यम से 5 लाख तक निशुल्क उपचार की सुविधा भी मिल सकती है। प्रधानमंत्री स्व निधि के अंतर्गत 29.6 लाख रेहड़ी पटरी वालो को ऋण दिया गया है। श्री साय ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि छग में विकास के कार्य ठप है। मुख्यमंत्री भुपेश अपने आकाओं को खुश करने सिर्फ राजनीतिक लफ्फाजी में ही लगे हुए है। कांग्रेस का राजनीतिक चरित्र ही भ्रष्टाचार का है और ये भ्रष्टाचार पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जमाने से जारी है।

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी द्वारा पूछताछ के बुलावे पर कांग्रेस द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन पर श्री साय ने प्रहार करते हुए कहा कि सरकारी मशीनरी का जमकर दुरूपयोग हमेशा से कांग्रेस ने किया है। चाहे वो राज्य सरकारों को बर्खास्त करने का मामला हो चाहे विपक्षी नेताओं को आपातकाल लगाकर महीनों जेल में बेवजह बन्द करने का हो सीबीआई का सबसे ज्यादा दुरुपयोग तो कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फंसाने के लिए किया था। श्री मोदी के मुख्यमंत्री रहने के दौरान कांग्रेस ने उन्हें दंगे के आरोप में फंसाने के लिए किस तरह से प्रताड़ित किया है, ये पूरे देश ने देखा है, परंतु भाजपा ने कभी सीबीआई या ईडी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन नही किया। देश में क्या कोई राजनीतिक पार्टी किसी को लोन दे सकती है ?  पर कांग्रेस पार्टी ने नेशनल हेराल्ड को लोन दिया। एजेएल की संपत्ति को गांधी परिवार के नाम करने के लिए षड्यंत्र किया गया। बिलासपुर संभाग के संगठन प्रभारी कृष्ण कुमार राय ने कहा कि कांग्रेस की सरकार जहां जहां रही है इन्होंने गरीबों के नाम पर सिर्फ लूटा ही है। ये भाजपा की ही सरकार है जो अंत्योदय के बारे में सोचती है। मजदूरों को पेंशन योजना की शुरुआत हुई। पिछले 8 वर्षों में 15 नए एम्स खोले गए। देश भर में 170 से अधिक नए मेडिकल कालेज खोले गए। गरीबो को सस्ती दवाइया उपलब्ध कराने के लिए जन औषधि केंद्र खोले गए।

जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने जन भावना के अनुरूप कार्य करते हुए देश को विश्व गुरु बनाने की दिशा में काम किया है। आज पूरा विश्व भारत की तरफ देख रहा है। कोरोना संकट के दौरान वैक्सीन की खोज और देश सहित पूरे विश्व को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने का करिश्माई कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने किया है। 225 अरब की राशि हितग्राहियों को सीधे उनके बैंक खातों में दिए गए है। इन 8 वर्षों में सवा 3 लाख करोड़ किलोमीटर सड़को का जाल भाजपा सरकार ने बनाया है।

सभा को जिला संगठन प्रभारी गुरूपाल भल्ला ,  जिला भाजपाध्यक्ष रोहित साय, सह प्रभारी रामकिशुन सिंह, जिला भाजपा उपाध्यक्ष मुकेश शर्मा, जिला पंचायत उपाध्यक्ष उपेंद्र यादव ने भी संबोधित किया। जनसभा का संचालन जिला महामंत्री सुनील गुप्ता ने व आभार प्रदर्शन महादेवडाँड़ मण्डल अध्यक्ष लखु राम ने किया। जिला भाजपा मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष रूपेश सोनी,  डीडीसी सालिक साय, डीडीसी रीना बरला, आईटी सेल सरगुजा संभाग प्रभारी पवन शर्मा, किसान मोर्चा अध्यक्ष मुनेश्वर सिंह केसर, पिछड़ा वर्ग मोर्चा अध्यक्ष केशव यादव, विजय शर्मा,  रजनी प्रधान, रेणु विश्वास, बीडीसी दीपक नागेश, बलराम भगत, विनोद गुप्ता, कुँवर साय, महेश यादव, चुनमुन गुप्ता, बिलाषु राम, प्यारो बाई, नरेंद्र राम, प्रतीक सिंह, लखेश्वर राम, मुनु राम , नीतू गुप्ता, सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!