प्रमुख सचिव मनोज पिंगुआ ने की बस्तर संभाग में संचालित विकास कार्यों की समीक्षा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

गृह, जेल एवं वाणिज्य उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव मनोज पिंगुआ की अध्यक्षता में जिला कार्यालय के प्रेरणा सभाकक्ष में बस्तर संभाग में संचालित विकास कार्यों की समीक्षा की गई।

बैठक में छत्तीसगढ़ शासन की मंशा के अनुसार विकास, विश्वास और सुरक्षा की भावना के साथ अंचल के दूरस्थ अंचलों में शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं को त्वरित गति से पहुंचाने पर जोर दिया गया। लोगों तक शिक्षा, स्वास्थ्य और पोषण के लिए संचालित योजनाओं को पहुंचाने के साथ ही रोजगार के निर्माण पर जोर दिया गया। ग्रामीण क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए यहां उपलब्ध लघु वनोपज और कृषि उत्पादों के प्रसंस्करण को बढ़ावा देने के साथ ही उद्योगों की स्थापना के लिए भी उद्यमियों को आमंत्रित किए जाने पर जोर दिया गया। रोजगार सृजन के लिए उद्योगों की स्थापना को प्रोत्साहित करने के लिए शासन की नीतियों के तहत लाभान्वित करने की बात भी कही गई। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत बस्तर प्रवास के दौरान ग्रामीणों की मांग पर की गई बैंक शाखाओं के स्थापना की घोषणाओं पर भी त्वरित अमल के लिए कार्यवाही के निर्देश दिए गए।

 इस अवसर परअतिरिक्त महानिरीक्षक श्री अरुण देव,बस्तर संभागायुक्त श्री श्याम धावड़े, आईजी श्री सुंदरराज पी., मुख्य वन संरक्षक श्री मोहम्मद शाहिद, दंतेवाड़ा उप पुलिस महानिदेशक श्री  कमलोचन कश्यप, कांकेर उप पुलिस महानिदेशक श्री बालाजी सहित सातों जिलों के कलेक्टर और जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  सहित संबंधित विभाग के संभागीय व जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!