मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना से 5 मरीजों को मिली सहायता, राज्य के पात्र परिवारों को अधिकतम 20 लाख रूपए तक के इलाज की सुविधा की जाती है प्रदान

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

राज्य के नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने तथा दुर्लभ बीमारियों के इलाज में होने वाले व्यय से बचाने हेतु राज्य शासन द्वारा संजीवनी सहायता कोष का विस्तार करते हुये मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना प्रारंम्भ करने का निर्णय लिया गया है। इस योजना के अंतर्गत चिन्हित दुर्लभ बीमारियों के लिए राज्य के पात्र परिवारों को अधिकतम 20 लाख रूपए तक के इलाज की सुविधा प्रदान की जाती है। छत्तीसगढ़ ऐसा पहला राज्य है, जो इतनी बड़ी राशि अपने राज्य के नागरिकों के इलाज हेतु प्रदान कर रहा है, जिससे स्वस्थ एवं बेहतर छत्तीसगढ़ का निर्माण किया जा सके।

मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजनांतर्गत बस्तर जिले से 5 मरीजों को सहायता मिल रही है। कार्यालय सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक महारानी अस्पताल जगदलपुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार स्तन कैंसर से ग्रसित आरावती कश्यप और अंजली दास का सर्जरी उपरांत 8 साईकल किमोथेरेपी महारानी अस्पताल में पूर्ण करने के बाद रेडियोथेरेपी के लिए रायपुर भेजा गया है। इसी प्रकार फेफड़े के कैंसर से ग्रसित लखनसिंह नाग का सर्जरी उपरांत 6 साईकल किमोथेरेपी महारानी अस्पताल में पूर्ण करने के बाद रेडियेशन थेरेपी के लिए रायपुर भेजा गया है। हृदय रोगी सम्पत पंथ और जोगो सूरजों को उपचार के लिए रायपुर भेजा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!