सन्ना के आकाशीय बिजली से प्रभावित लोगो के परिजनों को सहायता पहूंचाने कलेक्टर ने दिये आदेश, त्वरित चिकित्सा सहायता एवं आर्थिक सहायता पहूंचाने हेतु किया निर्देशित

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने  सन्ना बाजार डांड में आकाशीय बिजली से प्रभावित 3 मृतकों के परिजनों को RBC 6/4 के अंतर्गत मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने के लिए प्रकरण बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायल मरीजों का इलाज प्राथमिकता से करवाने के  बगीचा एसडीएम और सन्ना तहसील को निर्देशित किया है उन्होंने घायल मरीजों को  ईलाज के लिए रायपुर या अम्बिकापुर भी ले जाने की आवश्यकता पड़ेगी तो  इसकी भी सुविधा स्वास्थ्य अमला को करने के सख्त निर्देश दिए हैं।  

आई. एल. ठाकुर ,अपर कलेक्टर,जशपुर

जिले के सन्ना में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 ग्रामीणों की मौत हो गई है वहीँ दर्जनों लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिला कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने घटना की सुचना मिलते ही राहत बचाव टीम रवाना किए जाने की बात कही है। उन्होंने बताया कि तहसीलदार सन्ना  घटना स्थल की ओर रवाना हो गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार सन्ना के बाजारडाँड़ में 2 बजे के आसपास मौसम बदल गया और अचानक आंधी  तूफ़ान व बारिश के साथ बिजलियाँ  चमकने लगी। इस दौरान अचानक आकाशीय बिजली गिरने से दर्जनों लोग इसकी चपेट में आ गए जिसमें 2 पुरुष व 1 बच्चे की मौत हो गई वहीँ 1 घायल है।

बीते दिनों 29  मई को भी बगीचा विकासखंड के सुलेसा से लगे बुर्जुडीह गाँव में बजारडाँड के पास आकाशीय बिजली गिरी थी जिसमें तीन लोगों की मौत हुई थी। इस क्षेत्र में आकाशिय बिजली की घटना निरंतर हो रही है जिसके कारण जानमाल का नुकसान प्रतिवर्ष होता आ रहा है। इस प्रकार की प्राकृतिक आपदा से प्रभावित क्षेत्र में आकाशिय बिजली गिरने की घटनाओं की रोकथाम व उनसे बचाव के लिये तड़ीत चालक आदि जैसी तकनिकी सुविधाओं की स्थापना अवश्यक हो गई है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!