25 वर्षीय युवती को शादी करने का झांसा देकर विगत 04 वर्ष तक दुष्कर्म करने वाले आरोपी को सिटी कोतवाली पुलिस ने 24 घंटे के भीतर किया गिरफ्तार, न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया जेल

Advertisements
Advertisements

थाना सिटी कोतवाली जशपुर में आरोपी अक्षय कुमार नागेश के विरूद्ध अपराध क्रमांक 208/2022 धारा 366, 376 (2)(एन) भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर  

एक 25 वर्षीय युवती ने दिनांक 01 जुलाई 2022 को सिटी कोतवाली जशपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह दिनांक 20 दिसंबर 2017 को किसी कार्य से जशपुर आई थी, रात्रि होने पर जशपुर स्थित एक लॉज में अकेली रूकी थी। लॉज के रजिस्टर में अपना नाम एवं मोबाईल नंबर दर्ज की थी। युवती के अपने कमरे में जाने के बाद अक्षय नामक व्यक्ति इसके मोबाईल में कॉल कर बोला कि कंबल इत्यादि चाहिये तो बताईयेगा। उक्त युवती द्वारा कंबल लाने बोलने पर रात्रि में अक्षय कंबल लेकर युवती के कमरे में गया और युवती के मना करने पर जबरदस्ती उसके साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म करने के बाद अक्षय उसे बोला कि इस बात को किसी को नहीं बताना और तुमसे शादी करूंगा कहा। पीड़ित युवती लोकलाज के डर से उक्त बात को किसी को नहीं बताई।

युवती के साथ अक्षय कुमार नागेश वर्ष 2017 से 2022 तक विभिन्न तिथियों में दुष्कर्म किया। आरोपी अक्षय कुमार नागेश के किसी अन्य लड़की से शादी करने हेतु रिश्ता देखने जाने की बात की जानकारी युवती को होने पर वह शादी करने की बात आरोपी से बोलने पर उसने युवती से शादी करने से साफ इंकार कर दिया। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर आरोपी के विरूद्ध धारा 366, 376 (2)(एन) भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। आरोपी को दिनांक 1 जुलाई 2022 को गिरफ्तार किया जाकर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

प्रकरण की विवेचना के दौरान सिटी कोतवाली जशपुर द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर मुखबीर की सूचना पर आरोपी के निवास में होने की जानकारी मिलने पर तत्काल पुलिस टीम द्वारा मौके पर जाकर प्रकरण के आरोपी अक्षय कुमार नागेश को अभिरक्षा में लिया गया। प्रकरण में आरोपी अक्षय कुमार नागेश उम्र 25 वर्ष निवासी समता कालोनी मनोरा के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने से विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में निरीक्षक रविशंकर तिवारी, सहायक उपनिरीक्षक बैजंती किण्डो, प्रधान आरक्षक 362 धर्मेन्द्र राजपूत, महिला आरक्षक गीता यादव की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!