कलेक्टर ने अधिकारियों को नवरात्रि के पहले सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिए निर्देश, पदयात्रा, मीनाबाजार, मेला पर रहेगा प्रतिबंध

Advertisements
Advertisements

सीमित प्रतिबंधों के साथ क्वांर नवरात्रि में श्रद्धालु कर सकेंगे मां बम्लेश्वरी के दर्शन

सभी व्यवसायियों का कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा एवं कोरोना टीका के दोनों डोज लगाना अनिवार्य

श्रद्धालुओं को दर्शन करने के लिए 72 घंटे के भीतर की कोविड-19 जांच रिपोर्ट एवं कोविड टीका के दोनों डोज की रिपोर्ट लाना होगा अनिवार्य

कलेक्टर एवं एसपी ने क्वांर नवरात्रि पर्व की तैयारी की समीक्षा के संबंध में ली अधिकारियों की बैठक

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो

राजनांदगांव. कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा एवं पुलिस अधीक्षक डी श्रवण ने डोंगरगढ़ के मां बम्लेश्वरी मंदिर में 7 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक होने वाले क्वांर नवरात्रि पर्व की तैयारी की समीक्षा के संबंध में डोंगरगढ़ छिरपानी परिसर में अधिकारियों की बैठक ली। इस अवसर पर अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं डोंगरगढ़ विधायक भुनेश्वर बघेल उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री सिन्हा ने अधिकारियों को नवरात्र प्रारंभ होने से पहले सभी तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी तैयारी सुनिश्चित की जाए। कलेक्टर श्री सिन्हा ने कहा कि सीमित प्रतिबंधों के साथ दो वर्षों के बाद क्वांर नवरात्रि में मां बम्लेश्वरी मंदिर में दर्शनार्थी दर्शन कर पाएंगे। सभी दर्शनार्थी को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य है। 72 घंटे की कोविड-19 जांच रिपोर्ट के बिना प्रवेश की अनुमति नहीं होगी साथ ही कोरोना टीका के दोनों डोज की रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य है। दर्शनार्थियों का एन्टीजन टेस्ट भी किया जाएगा। मां बम्लेश्वरी के दर्शन के लिए एप में पंजीयन कराना होगा। उन्होंने कहा कि नवरात्रि के पहले मंदिर परिसर में कार्य करने वाले और सभी दुकानदारों का कोविड-19 जांच कराई जाएगी। वहीं सभी को कोविड टीका के दोनों डोज लगाना अनिवार्य है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को कैम्प लगाकर जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र एवं अन्य राज्यों से दर्शनार्थी यहां दर्शन करने आते है।

प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए जनहित में नियमों का पालन करने कड़ाई की जाती है। इसमें सभी नागरिक प्रशासन का सहयोग करें। इस वर्ष कोविड-19 संक्रमण को ध्यान में रखते हुए पदयात्रा, मीनाबाजार, मेला को प्रतिबंधित किया गया है। प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं की सुरक्षा एवं आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए सभी सुविधा सुनिश्चित की जाएगी। इस दौरान उन्होंने रेल्वे विभाग, पीडब्ल्यूडी, विद्युत, स्वास्थ्य, पीएचई, नगर पालिका तथा पुलिस प्रशासन द्वारा नवरात्रि में किए जाने वाले सभी तैयारी नवरात्र पर्व प्रारंभ होने से पहले पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पेयजल, स्वास्थ्य, पार्किंग, शौचालय, विद्युत आपूर्ति, साफ-सफाई, स्ट्रीट लाईट, एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड, गोताखोर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं डोंगरगढ़ विधायक श्री भुनेश्वर बघेल ने कहा कि हर्ष की बात है कि दो वर्षों के बाद श्रद्धालु मां बम्लेश्वरी के दर्शन कर सकेंगे। कोविड-19 के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालुओं को मंदिर तक पहुंचाने का कार्य करना है। बाहर से आने वाले दर्शनार्थियों के लिए पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित होनी चाहिए। कोविड-19 संक्रमण को ध्यान में रखते हुए चेकिंग पाईंट में जांच होनी चाहिए। प्रशासन तथा जनता के सहयोग से नवरात्र पर्व सफल होगा। श्रद्धालुओं के लिए पानी, स्वास्थ्य जांच तथा अन्य व्यवस्था सभी के सहयोग से किए जाएंगे। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष सुदेश मेश्राम, जनपद अध्यक्ष भावेश सिंह, अपर कलेक्टर सीएल मारकण्डेय, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी, एसडीएम डोंगरगढ़ अरूण कुमार वर्मा, मां बम्लेश्वरी ट्रस्ट के अध्यक्ष नारायण अग्रवाल, ट्रस्टी विनोद तिवारी, संजय अग्रवाल, सुभाष अग्रवाल, सचिव नवनित तिवारी सहित पार्षद एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!