दुर्ग जिले के समाचार संक्षेप में…….

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

एनएच में धूल से लोगों को राहत दिलाने हो रहा छिड़कावतेजी से हो रहा ओवरब्रिज निर्माण का कार्य

दुर्ग. एनएच में धूल से लोगों को राहत देने छिड़काव का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए पृथक अमला लगाया गया है। इसके साथ ही सर्विस रोड के रिपेयर के लिए भी कार्य किया जा रहा है। यह कार्य तेजी से किया जा रहा है और दिन-रात दोनों वक्त जारी है। इसके साथ ही कुम्हारी ओवरब्रिज का कार्य भी तेजी से जारी है। इसके लिए 15 अक्टूबर की समयसीमा तय की गई है ताकि छोटे वाहनों का कार्य इस पर शुरू हो सके। इसके साथ ही 15 नवंबर तक हैवी व्हीकल को आरंभ करने के लिए ब्रिज को आरंभ करने की समयसीमा दी गई है। इसके साथ ही एजेंसी द्वारा ट्रैफिक मार्शल भी नियुक्त किये गये हैं जो ट्रैफिक में पुलिस की सहायता कर रहे हैं। अधिकारियों द्वारा सड़क की लगातार मानिटरिंग की जा रही है तथा तेजी से इस दिशा में कार्य किया जा रहा है।

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के निर्देश पर डिप्टी कलेक्टर ने वृद्ध आश्रम में भोजन चखकर देखा, मोबाइल मेडिकल टीम के माध्यम से स्वास्थ्य चेकअप के दिए निर्देश

दुर्ग. कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के निर्देश पर आज डिप्टी कलेक्टर खेम लाल वर्मा पुलगांव स्थित वृद्ध आश्रम में पहुंचे। यहां पर उन्होंने खाने की क्वालिटी चखकर देखी। कलेक्टर डॉ. भुरे ने बीते दिनों समीक्षा बैठक में श्री वर्मा को निर्देशित किया था कि वृद्धाश्रम में व्यवस्था की मॉनिटरिंग करें। यहां पर कलेक्टर ने जिला अस्पताल में डाइटिशियन के माध्यम से डाइट चार्ट भी बनाने के निर्देश दिए थे। साथ ही श्री वर्मा ने यहां बुजुर्ग जनों से मुलाकात की। श्री वर्मा ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर नियमित रूप से अब यहां पर चिकित्सक की टीम भेजी जाएगी जिसके माध्यम से आरंभिक रूप से ही किसी तरह की जटिलता आने की स्थिति में उपचार आरंभ किया जा सकेगा। इसके साथ ही श्री वर्मा ने साफ-सफाई की स्थिति भी देखी। साफ-सफाई की व्यवस्था मुकम्मल पाई गई। यहां पर उन्होंने गार्डन में बेतरतीब उगाई घास को ठीक करने के निर्देश दिए तथा यहां पर छोटा सा लॉन बनाने के भी निर्देश दिए ताकि बुजुर्गों को यहां शाम बिताने में अच्छा महसूस हो सके। इस दौरान  उपसंचालक समाज कल्याण श्री डोनर सिंह ठाकुर एवं अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। श्री ठाकुर ने श्री वर्मा को विस्तार से वृद्ध आश्रम की गतिविधियों की जानकारी दी। श्री वर्मा ने यहां वृद्धजनों से कुशल क्षेम पूछा और बताया कि आपके स्वास्थ्य के लिए तथा मनोरंजन के लिए लगातार यहां सुविधाएं बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

आयुष्मान कार्ड पंजीयन कार्य जारी

दुर्ग. आयुष्मान भारत योजना अंतर्गत फर्स्ट फेज में जितने भी हितग्राही आयुष्मान कार्ड्स हेतु पंजीयन करवाए है, वो सभी हितग्राही जिस भी सेंटर से अपना पंजीयन करवाए है, वे सभी उन्ही सेंटर्स में जा कर अपने कार्ड का स्थिति जानते हुए, अगर कार्ड सेण्टर में उपलब्ध है तो ई-केवायसी करवाकर आयुष्मान कार्ड (निःशुल्क) प्राप्त कर सकते है। सेकंड फेज आयुष्मान कार्ड पंजीयन का कार्य अभी चॉइस संचालकों द्वारा किया जा रहा है, जिन हितग्राही ने अपना पंजीयन नहीं कराया है, वे नजदीकी चॉइस सेंटर में जा कर आयुष्मान कार्ड हेतु पंजीयन करवा सकते है।

नेहरू युवा केंद्र संगठन की बैठक 4 अक्टूबर को

दुर्ग. नेहरू युवा केंद्र संगठन की वार्षिक कार्य योजना के नियोजन हेतु बैठक मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत की अध्यक्षता में जिला पंचायत दुर्ग के सभागार  में 4 अक्टूबर को दोपहर 2ः30 बजे आयोजित की गई है। बैठक में नेहरू युवा केंद्र की वार्षिक कार्य योजना एवं अन्य विभागों के साथ कार्यक्रम के समन्वयक एवं समीक्षा पर चर्चा की जाएगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!