नाबालिग घर से निकली और हो गई लापता, पुलिस ने सायबर सेल की मदद से ढुंढा तो पता चला दुष्कर्म की पूरी घटना….आरोपी पर पुलिस से पास्को एक्ट का मामला दर्ज कर भेजा न्यायिक अभिरक्षा में…..

Advertisements
Advertisements

16 वर्षीय नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर, अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले आरोपी परमेश्वर बरगाह को पत्थलगांव पुलिस ने किया गिरफ्तार

थाना पत्थलगांव में आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 187/2022 धारा 363, 366(क), 376(2)(एन) भा.द.वि. एवं 4, 6 पॉक्सो एक्ट के तहत् अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि थाना पत्थलगांव क्षेत्र निवासी प्रार्थी पिता ने दिनांक 08.06.2022 को थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसकी 16 वर्षीय नाबालिग पुत्री दिनांक 07.06.2022 को किसी कार्य से घर से बाहर निकली थी, जो वापस घर नहीं आई। परिजनों द्वारा उसका आस-पास पता किये कोई पता नहीं चला, कोई अज्ञात व्यक्ति उसकी नाबालिग पुत्री को बहला-फुसलाकर अपहरण कर ले गया, प्रार्थी की रिपोर्ट पर धारा 363 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 

प्रकरण की विवेचना दौरान मुखबीर की सूचना एवं सायबर सेल के सहयोग से सीतापुर क्षेत्र के ग्राम आरा में नाबालिग अपहृता एवं आरोपी परमेश्वर बरगाह के होने की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस टीम गठित कर मौके पर जाकर दबिश देकर अहपृता को आरोपी परमेश्वर के कब्जे से बरामद कर आरोपी को अभिरक्षा में लेकर थाना लाया गया। नाबालिग अपहृता का महिला पुलिस अधिकारी से कथन कराने पर बताई कि दिनांक 07.06.2022 को परमेश्वर बरगाह उसे बहला-फुसलाकर शादी करने का झांसा देकर एक जंगल में ले जाकर दुष्कर्म किया, फिर अपने घर में ले जाकर दुष्कर्म करना बताई। आरोपी का कृत्य धारा 366(क), 376(2)(एन) भा.द.वि. एवं 4, 6 पॉक्सो एक्ट पाये जाने पर आरोपी परमेश्वर बरगाह उम्र 21 वर्ष निवासी ग्राम आरा थाना सीतापुर जिला सरगुजा को दिनांक 06.07.2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।   

प्रकरण की विवेचना एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक मल्लिका तिवारी, स.उ.नि. जयसिंह मिर्रे, आर. 635 राजेश कालो, आर. 118 लवकुमार चौहान की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!