जशपुर शहर के सार्वजनिक स्थलों पर लगे अधिकांश सीसीटीवी बंद होने से नगर मे बढ़ रही चोरी की वारदात, रखरखाव के अभाव मे कंट्रोल रूम तक नहीं पहुँच रहा सिग्नल

Advertisements
Advertisements

आनंद गुप्ता, समदर्शी न्यूज़-जशपुर

जशपुर शहर में कुछ दिनों से लगातार चोरी की घटनाओं में इजाफा हुआ है जिसकी प्रमुख वजह शहर में लगे सीसीटीवी का बंद होना बताया जा रहा है।

तत्कालीन एसपी विजय अग्रवाल के आने के बाद उनके निर्देशानुसार जशपुर जिले में जगह-जगह सीसीटीवी लगाया गया था जिसका कंट्रोल रूम प्रायः थानों में बनाया गया था और प्रमुख चौक चौराहों में जगह-जगह लिख कर आप सीसीटीवी की निगरानी में है बोर्ड लगाया गया था इसके अलावा जिले में लगातार व्यापारियों की मीटिंग ले कर अपने अपने प्रतिष्ठनो मे सीसीटीवी लगाने की समझाइश दी गई थी और व्यापारियों ने सीसीटीवी लगा कर पुलिस की सहायता की थी जिससे चोरी की घटना कम हुई थी कई वारदात होने के बाद आरोपियों को पकड़ने में सीसीटीवी पुलिस की सहायक बानी थी चोरों का रैकी के दौरन सीसीटीवी में नजर रहती थी जिससे चोरी की घटना में कमी आई थी। परंतु वर्तमान में जशपुर शहर के चौक चौराहों में लगे सीसीटीवी खराब हो गए हैं कई सीसीटीवी टूट गए है साथ ही जशपुर सिटी कोतवाली में बने सीसीटीवी कंट्रोल रूम के स्क्रीन में भी नो सिग्नल बताता है शहर में पुलिस द्वारा लगाया गया सीसीटीवी बंद पड़ा है कैमरा टूट चुके हैं। जिसमें महाराजा चौक बस स्टैंड करबला चौक भागलपुर चौक के अलावा जशपुर के सीमावर्ती क्षेत्र में भी लगे सीसीटीवी बंद हैं। जिसके वजह से चोरों के हौसले बुलंद हैं और चोरी की घटना को लगातार अंजाम दे रहे हैं लोगों का मानना है सीसीटीवी एक तीसरी आंख है जो वारदात के बाद पुलिस को आरोपी तक पहुंचने में काफी मददगार साबित होती है औऱ सीसीटीवी चालू रहने से असामाजिक तत्व वारदात करने से डरते हैं लेकिन सीसीटीवी के बंद हो जाने से पुलिस को भी चोरों तक पहुंचने में असहजता महसूस हो रही है।

जशपुर थाना प्रभारी रविशंकर तिवारी ने बताया कि शहर में लगे सीसीटीवी को जल्द ठीक कराया जाएगा जिसके लिए अंबिकापुर के मेंटेनेंस एजेंसी को सूचना दी गई है जल्द ही सीसीटीवी कंट्रोल रूम चालू  करा लिया जाएगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!