ग्रामीणों द्वारा पसान के अस्पताल में एमबीबीएस डॉक्टर की मांग पर हुई त्वरित कार्रवाई, कलेक्टर संजीव झा ने 24 घंटे के भीतर अस्पताल में नियुक्त किया एमबीबीएस डॉक्टर

Advertisements
Advertisements

क्षेत्र के नागरिकों को अधिक स्वास्थ्य सुविधाओं का मिलेगा लाभ

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कोरबा

पसान के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ग्रामीणों द्वारा एमबीबीएस डॉक्टर की मांग किए जाने के 24 घंटे के भीतर क्षेत्रवासियों को नया डॉक्टर मिल गया है। कलेक्टर श्री संजीव झा ने लोगों की मांग पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पसान के अस्पताल में एमबीबीएस डॉक्टर की नियुक्ति कर दी है। इस संबंध में जरूरी आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। जारी आदेशानुसार पिपरिया के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ संविदा अनुबंधित चिकित्सा अधिकारी डॉ संदीप कंवर को आगामी आदेश तक पसान के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्य करने के लिए आदेशित किया गया है। स्वास्थ्य केंद्र में एमबीबीएस डॉक्टर की पदस्थापना हो जाने से क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा। अस्पताल में पहले से एक आयुष चिकित्सा अधिकारी और एक आरएमए कार्यरत है।

उल्लेखनीय है कि 20 जुलाई को विकासखंड पोड़ी उपरोड़ा क्षेत्र के प्रवास के दौरान कलेक्टर श्री संजीव झा ने पसान के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया था। क्षेत्र के लोगों ने कलेक्टर से मुलाकात कर अस्पताल में एमबीबीएस डॉक्टर की जरूरत से अवगत कराया था। नागरिकों ने पसान क्षेत्र को हाथी प्रभावित होने तथा जिले के दूरस्थ वनांचल होने के कारण अधिक स्वास्थ्य सुविधायुक्त बनाने के उद्देश्य से अस्पताल में एमबीबीएस डॉक्टर की मांग की थी। कलेक्टर श्री झा ने क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए जल्द ही अस्पताल में एमबीबीएस डॉक्टर की नियुक्ति करने का आश्वासन दिया था। इसके फलस्वरुप लोगों की मांग के 24 घंटे के भीतर अस्पताल में डॉक्टर की नियुक्ति कर दी गई है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!