जशपुर जिले में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के लिए बैठक संपन्न, स्वतंत्रता दिवस की तैयारी के लिए विभिन्न विभागों को दी गई जिम्मेदारी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिले में आगामी स्वतंत्रता दिवस गरिमामय वातावरण एवं हर्षोल्लास के साथ मनाने हेतु तैयारियों के लिए कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल के निर्देशन में सीईओ जिला पंचायत श्री जितेन्द्र यादव ने कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में विगत दिवस विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर विभागवार जिम्मेदारी सौंपी। बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस का जिला स्तरीय समारोह जिला मुख्यालय के रणजीता स्टेडियम में सुबह 9 बजे आयोजित किया जाएगा। जहां समारोह के मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री द्वारा संदेश का वाचन किया जाएगा। बैठक में अपर कलेक्टर श्री आई.एल. ठाकुर, एसडीएम श्री बालेश्वर राम, विभिन्न विभाग के जिला अधिकारी शासकीय विद्यालय, महाविद्यालय के प्राचार्यगण के साथ ही पुलिस विभाग सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

सीईओ ने कहा कि राज्य शासन के निर्देशानुसार जिला मुख्यालय स्थित सभी सरकारी कार्यालयों में सुबह 8 बजे के पूर्व स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम पर पूर्ण कर लिया जाए। जिससे सभी लोग सुबह 9 बजे जिला मुख्यालय में आयोजित मुख्य समारोह में शामिल हो सके। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया है कि सभी  स्कूली बच्चों द्वारा प्रभात फेरी निकालकर मुख्य मार्ग से होते हुए देश भक्ति पूर्ण वातावरण में मुख्य समारोह स्थल पर पहुंचाए। स्वतंत्रता दिवस हेतु परेड रिहर्सल 4 अगस्त से प्रारंभ किया जाएगा। जिसका अंतिम रिहर्सल 12 अगस्त को प्रातः 9 बजे होगा। परेड जिला पुलिस बल, डीईएफ, सीआरपीएफ, होमगार्ड, फारेस्ट कर्मी (पुरूष एवं महिला), एनसीसी सीनियर जूनियर, स्काउट, एनएसएस, क्रीड़ा परिसर के छात्र-छात्रओं द्वारा किया जाएगा। समारोह में महाविद्यालय एवं विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा देश भक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे। साथ ही जिला मुख्यालय में 14 अगस्त को प्रातः 7.30 बजे सद्भावना दौड़ का आयोजन होगा।

सीईओ ने बैठक में समारोह के सुचारू आयोजन के लिए सभी संबंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों को दायित्व सौंपा। स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह के पूर्व मैदान की साफ-सफाई के साथ वहां बेरिकेट, पेयजल, मंच, पंडाल, बैठक व्यवस्था, साउण्ड सिस्टम, माईक, विद्युत व्यवस्था चिकित्सा व सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही आमंत्रण पत्र, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों तथा शहीद जवानों के परिजनों को सम्मानित करने सहित सभी आवश्यक तैयारियों के लिए अधिकारियों को विभागवार जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने नगर पालिका अधिकारी को स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में शहर की विशेष साफ-सफाई भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!