रात्रि में दुकान का ताला तोड़कर मोबाइल चोरी करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा, कब्जे से चोरी किया हुआ 7 नग मोबाइल को किया गया बरामद, आरोपियों की पतासाजी में CCTV फुटेज की रही अहम भूमिका

Advertisements
Advertisements

निर्दोष एक्का एवं जस्टिन मिंज को बागबाहर पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा न्यायिक अभिरक्षा में,

उक्त घटना में सम्मिलित अन्य 01 विधि से संघर्षरत बालक के विरुद्ध विधिसम्मत कार्यवाही की गई

थाना बागबाहर में आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 103/22 धारा 457, 380 भा.द.वि. पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

प्रार्थी चंद्रमणि यादव निवासा खुटापानी ने दिनांक 21.07.2022 को थाना बागबहार में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसका चिकनीपानी तिराहा में मोबाइल एवं स्टेशनरी का दुकान है। दिनांक 20.07.2022 की रात्रि 8:00 बजे प्रार्थी दुकान बंद कर अपने घर चला गया था। दूसरे दिन दिनांक 21.07.2022 के प्रातः 8:00 बजे दुकान में आने पर देखा कि शटर मैं लगा ताला नहीं था, दुकान के अंदर जाने पर सामान अस्त-व्यस्त था एवं मोबाइल के रेक में रखे मोबाइल 07 नग भी मौजूद नहीं था, दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज को चेक करने पर एक लड़का चेहरे पर गमछा बांधे दुकान में अंदर प्रवेश कर रेक में रखे मोबाइल को चोरी करते दिखा। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना बागबाहर में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 457 380 भा.द.वि. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना बागबाहर द्वारा तत्परतापूर्वक कार्रवाही करते हुए CCTV फुटेज के आधार पर पतासाजी कर प्रकरण के संदेही निर्दोष एक्का को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर अपने साथी जस्टिन मिंज एवं 1 अन्य अपचारी बालक के साथ मिलकर उक्त चोरी की घटना घटित करना बताया। आरोपी 1-निर्दोष एक्का उम्र 18 साल 03 माह एवं  2- जस्टिन मिंज उम्र 19 साल दोनों निवासी चिकनीपानी बरपारा थाना बागबाहर को दिनांक 24.07 2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। घटना में शामिल 1 अन्य अपचारी बालक से पूछताछ उपरांत उसके कब्जे से चोरी किया हुआ 07 नग मोबाइल को जप्त किया गया एवं बाल संप्रेषण गृह भेजा गया।

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपीगणों को गिरफ्तार करने में निरीक्षक जे.आर. कुर्रे, प्र.आर.47 मुनेश्वर भगत, आरक्षक 344 वीरेंद्र यादव, आरक्षक 98 सुंदर भगत, आरक्षक 628 घनश्याम प्रजापति की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!