छोटे भाई ने ही बड़े भी की कर दी हत्या, घर बंटवारा को लेकर था नाराज, पुलिस ने किया गिरफ्तार..पढ़ें पूरी ख़बर

Advertisements
Advertisements

घर बंटवारा की बात को लेकर शराब के नशे में लोहे का टंगिया पासा से बड़े भाई को मारकर हत्या करने वाले आरोपी ललित राम को तुमला पुलिस ने किया गिरफ्तार,

मृतक गजेन्द्र राम उम्र 29 साल की मृत्यू मारने से आई चोट के कारण ईलाज के दौरान हो गई

थाना तुमला में आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 53/2022 धारा 302 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

तुमला क्षेत्र की 24 वर्षीय महिला ने दिनांक 26.07.2022 को थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई कि दिनांक 23.07.2022 के दोपहर में इसका पति गजेन्द्र राम घर में खाना खाकर आराम कर रहा था, यह घर के बाहर कुछ कार्य कर रही थी, उसी दौरान इसका देवर ललित राम शराब के नशे में अपने हाथ में टंगिया लेकर प्रार्थिया के घर के अंदर जाकर गजेन्द्र राम के सो रहे स्थान पर गया, कुछ देर बाद गजेन्द्र राम द्वारा जोर से चिल्लाते हुये आवाज देने पर प्रार्थिया दौड़ते हुये अपने पति के पास गई तो देखी कि इसके पति के सिर, छाती में ललित राम टंगिया पासा से वार कर रहा था। प्रार्थिया के द्वारा बीच-बचाव करने पर ललित राम अपने पास रखे टंगिया को लेकर वहां से चला गया।

ललित राम के चले जाने के बाद प्रार्थिया अपने पति से मारने का कारण पूछी तो बताया कि ललित राम अचानक उसके पास आया और घर बंटवारा की बात को लेकर टंगिया पासा से मारने लगा। इसके पूर्व भी घर बंटवारा की बात को लेकर दोनों भाईयों के मध्य में झगड़ा-विवाद हुआ था। प्रार्थिया द्वारा साधन नहीं होने से अपने पति का ईलाज के लिये अस्पताल लेकर नहीं गई, घर में ही रहकर ईलाज करा रही थी। दिनांक 26.07.2022 को गजेन्द्र राम को मारपीट में आई चोंट से दर्द ज्यादा बढ़ गया जिसे ईलाज हेतु अस्पताल लेकर गये, ईलाज के दौरान गजेन्द्र राम की मृत्यू हो गई। पी.एम. रिपोर्ट पर डॉक्टर द्वारा मृतक की मृत्यू हत्यात्मक प्रकृति का होना लेख किया गया है। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर थाना तुमला में आरोपी ललित राम के विरूद्ध धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना तुमला द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर दबिश देकर घेराबंदी कर प्रकरण के आरोपी ललित राम को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर उक्त घटना को घटित करना स्वीकार किया एवं उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त लोहे का टंगिया को जप्त किया गया है। आरोपी ललित राम उम्र 28 साल निवासी सरकरा थाना तुमला को दिनांक 27.07.2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।   

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में उ.नि. चंद्र कुमार सिंगार, स.उ.नि. जीवनाथ गिरी, प्र.आर. 13 जेम्स खलखो, आर. 751 बेनेदिक तिग्गा, आर. 667 देवसिंह एक्का, आर. 478 सुजीत खाखा का सराहनीय योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!