ट्रिपलआईटी नया रायपुर ने शिक्षा के साथ सामाजिक दायित्व को दिया बढ़ावा : विद्यार्थियों को अध्ययन करने के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक दायित्वों को निभाने और चुनौतियों का सामना करना सीखने के लिए किया प्रोत्साहित

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

ट्रिपलआईटी नया रायपुर के इंस्टीट्यूट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (आईएसआर) सेल ने विद्यार्थियों के बीच सामाजिक दायित्व की भावना का विकास करने का संकल्प लिया है। हाल ही में आईएसआर के शिक्षकों की एक टीम ने नवागांव, नया रायपुर, के शासकीय प्राथमिक विद्यालय के विद्यार्थियों को स्टेशनरी एवं चॉकलेट वितरित कीं।

उन्होंने विद्यार्थियों को अध्ययन करने के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक दायित्वों को निभाने और चुनौतियों का सामना करना सीखने के लिए प्रोत्साहित किया । टीम के सदस्यों ने बच्चों को वृक्षों का महत्व समझाते हुए उन्हें बताया कि वृक्षारोपण करके किस प्रकार वो पर्यावरण रक्षा कर सकते हैं। विद्यार्थियों ने बड़े उत्साह से सभी गतिविधियों में हिस्सा लिया।

डॉ. मिथिलेष चौबे, अफसर इन चार्ज आई एस आर सेल, ट्रिपलआईटी नया रायपुर, ने श्री नेल्सन मंडेला के कथन ‘‘शिक्षा दुनिया में परिवर्तन लाने का सबसे शक्तिशाली साधन है।’’से शुरुआत की और बच्चों को कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया, ताकि उच्च अध्ययन करके वो अपने सपने पूरे कर सकें। डॉ. मिथिलेष ने बताया कि जब से नया रायपुर में ट्रिपलआईटी की स्थापना हुई है, तभी से यह संस्थान समाज कल्याण के लिए अपना योगदान देता आ रहा है। उन्होंने कहा कि ट्रिपलआईटी अनेक तरीकों से समाज को अपना योगदान देता आ रहा है, जिनमें से एक आईएसआर की गतिविधियां हैं।

विद्यार्थियों को स्टेशनरी वितरित करने के लिए हेड मास्टर, आर के सिन्हा ने आईएसआर की टीम को धन्यवाद दिया। पंचायत अध्यक्ष सुजीत डिगोधा भी इस अवसर पर मौजूद थे। उन्होंने इस कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए संस्थान एवं यहां के शिक्षकगणों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया। 

आईएसआर की टीम में डॉ. मिथिलेष चौबे, डॉ. लकिंदर मुर्मु, डॉ. दीपिका गुप्ता, कैलाश अग्रवाल एवं अन्य शामिल थे । 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!