जशपुर कलेक्टर ने मनोरा एवं सन्ना तहसील कार्यालय का किया आकस्मिक निरीक्षण: तहसीलदारों को लंबित प्रकरणों का यथाशीघ्र जांच पूर्ण कराकर जल्द से जल्द निराकृत करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

ग्रामीणों को विभिन्न शासकीय योजनाओं की जानकारी देकर योजनाओं का लाभ लेने हेतु किया प्रोत्साहित

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने विगत दिवस  विकासखंड मनोरा एवं बगीचा के सन्ना तहसील कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने तहसील कार्यालय के लंबित प्रकरणों बटांकन, सीमाकंन, नामांतरण, लोक सेवा गारंटी अधिनियम, आय-जाति, निवास प्रमाण-पत्र, भू-अर्जन के प्रकरणों की जानकारी लेते हुए सभी लंबित प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश तहसीलदार को दिए। उन्होंने कहा कि समय पर प्रकरणों के निराकारण होने से लोगो को राहत मिलती है। इस हेतु लंबित प्रकरणों का यथाशीघ्र जांच पूर्ण कराकर जल्द से जल्द निराकृत करने की बात कही साथ ही सभी प्रकरणों का ऑनलाइन पंजीयन कार्य भी गंभीरता से करने एवं रिकार्ड संधारण करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

इस दौरान कलेक्टर ने तहसील कार्यालय सन्ना में पेशी की सुनवाई के लिए आए ग्रामीणों से प्रकरणों की जानकारी लेकर उन्हें समय पर राहत दिलाने के लिए कहा। उन्होंने ग्रामीणों को विभिन्न शासकीय योजनाओं की जानकारी देकर योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित किया। साथ ही ग्रामीणों को अपने क्षेत्रों में अधिक से अधिक डबरी तालाब स्टॉप डेम जैसे सरचनाओ का निर्माण कराने एवं नरवा कार्यक्रम का प्रभावी क्रियान्वयन कराने की समझाईश भी दी जिससे बारिश के जल का अधिक से अधिक सरंक्षण किया जा सके। कलेक्टर ने सभी ग्रामीणों को अपने पंचायतो में अधिक से अधिक मनरेगा के कार्य स्वीकृत कराने के लिए भी प्रेरित किया। ताकि ग्रामीणों को रोजगार प्राप्त हो सके।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!