जशपुर कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बगीचा एवं सन्ना के छात्रावास का किया निरीक्षण, स्वास्थ्य अधिकारियों को मरीजों की सुविधाओं का ख्याल रखने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

छात्रावास के सभी बच्चों को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने एवं भोजन की गुणवत्ता में विशेष ध्यान देने के लिए किया निर्देशित

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने विगत दिवस विकासखंड बगीचा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों को अपने समयावधि में केंद्र में उपस्थित रहकर आने वाले मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपस्थिति पंजी, ओपीडी, एक्सरे कक्ष, महिला एवं पुरूष वार्ड, भंडार कक्ष, प्रसव कक्ष सहित पूरे केंद्र का अवलोकन किया। उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार करने एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा। इस दौरान कलेक्टर ने केंद्र में भर्ती मरीजों से स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी लेते हुए मरीजों की सुविधाओं का विशेष ख्याल रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए। जिससे उन्हें किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने लोगों की सुविधा के लिए केन्द्र में आवश्यक दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने एवं जेनेरिक दवाईयां ही मरीजों के लिए लिखने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार कलेक्टर ने सन्ना के शासकीय पोस्ट मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास का निरीक्षण करते हुए सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने अधिक्षक से छात्रावास में दर्ज बच्चों की संख्या व रिक्त सीटों की जानकारी लेकर आस-पास के बच्चों को छात्रावास में प्रवेश दिलाने की बात कही। कलेक्टर ने छात्रावास के सभी बच्चों को ंआवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने एवं भोजन की गुणवत्ता में विशेष ध्यान देने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर एसडीएम बगीचा श्री विजय प्रताप सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!