विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के घोषणा पत्र में किए गए बेरोजगारी भत्ता को याद दिलाने रोजगार कार्यालय घेराव करनें निकले भाजपाई, पुलिस ने रास्ते मे रोका, राज्यपाल के नाम पर एसडीएम को दिया ज्ञापन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

प्रदेश की कांग्रेस सरकार को विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में किए गए बेरोजगारी भत्ता की याद दिलाने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा ने गुरूवार को भाजपा के बिलासपुर संभाग संगठन प्रभारी कृष्ण कुमार राय, भाजयुमो राष्ट्रीय मंत्री रवि भगत के मुख्य आतिथ्य में जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनि भगत, भाजयुमो सरगुजा संभाग प्रभारी चिंटू राजपाल, जिला प्रभारी निश्छल प्रताप सिंह, सह प्रभारी सिद्धांत शुक्ला की उपस्थिति में एवं भाजयुमो अध्यक्ष अमन शर्मा की अध्यक्षता में रोजगार कार्यालय घेराव आंदोलन किया।

रोजगार कार्यालय घेरने के लिए आगे बढ़ रहे भाजपाईयों को पुलिस बल ने रणजीता स्टेडियम के प्रवेश द्वार के पास रोक दिया। इस दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा लगाए गए बेरिकेट्स को तोड़ने का प्रयास किए जाने पर,पुलिस बल और भाजयुमो कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का मुक्कि हुई। लगभग आधा घंटे तक चले इस राजनीतिक घटनाक्रम के बाद भाजयुमो के नेताओं ने राज्यपाल के नाम पर एसडीएम को ज्ञापन सौंप कर आंदोलन को समाप्त किया।

इससे पहले शहर के आदर्श बस स्टेण्ड में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री रवि भगत ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने मतदाताओं को भ्रमित करने वाले वायदे किए। इन्हीं में बेरोजगारों को भत्ता देने का वायदा भी शामिल था। उन्होनें कहा कि पूर्ण बहुमत प्राप्त करने के बाद,कांग्रेस,छत्तीसगढ़ के बेरोजगारों से धोखा करते हुए,वायदे को पूरा करने से पीछे हट रही है। लेकिन,भाजपा,बेरोजगारों की आवाज बन कर,सरकार को उसके वायदे को याद कराने के लिए पूरे प्रदेश में विधानसभा और जिला स्तर पर आंदोलन चला रही है। उन्होनें कहा कि यदि इसके बाद भी कांग्रेस सरकार ने बेरोजगार युवाओं के हित में फैसला नहीं लिया तो आगामी 24 अगस्त को रायपुर में जिले भर से भाजपा कार्यकर्ता और बेरोजगार युवा,मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेगें।

वरिष्ठ नेता और बिलासपुर संभाग के संगठन प्रभारी कृष्ण कुमार राय ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान किए गए वायदों के विपरीत छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार जनविरोधी काम कर रही है। उन्होनें कहा कि भाजपा के शासन काल में जनता को भूख और बेरोजगारी दोनों से मुक्ति मिल गई थी। लेकिन कांग्रेस के चार साल के कुशासन में छत्तीसगढ़ एक बार फिर गरीबी,बेरोजगारी और भूख्मरी के मकड़जाल में फंस रहा है। उन्होनें आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

भाजयुमो के सरगुजा संभाग के प्रभारी चिंटू राजपाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2018 के दौरान कांग्रेस द्वारा जारी किए गए जनघोषणा पत्र में कांग्रेस ने 36 वायदे प्रदेश की जनता से किए थे। इसमें किसानों का ऋण माफी,शराब बंदी और बेरोजगारी भत्ता शामिल है। लेकिन ये वायदे अब तक पूरे नहीं हुए है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस के नेताओं को इन्हीं वायदों की याद दिलाने के लिए भाजपा आंदोलन कर रही है।

जिला पंचायत जशपुर की अध्यक्ष श्रीमती रायमुनी भगत ने प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी नरवा,गरूवा,घुरूवा और बाड़ी योजना पर निशाना साधा। उन्होनें इस योजना को पूरी तरह से विफल बताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार,इस योजना की आड़ में जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा लूटा रही है। उन्होनें कहा कि गांव से 5 किलोमीटर दूर,जंगल में गोठान का निर्माण करा दिया गया है। जो पूरी तरह से बेकार साबित हो रहा है।

कार्यक्रम को भाजयुमो के जिला प्रभारी निश्छल प्रताप सिंह,सह प्रभारी सिद्वांत शुक्ला,भाजयुमो अध्यक्ष अमन शर्मा,बीडीसी शारदा प्रधान और भाजयुमो जिला महामंत्री दीपक गुप्ता ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन भाजयुमो जिला महामंत्री अवधेश गुप्ता एवं भाजयुमो ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष खिरोज सिंह ने किया।

उक्त जानकारी देते हुए जिला भाजपा मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान ने बताया कि इस आंदोलन में जिला भाजपा मंत्री देवधन नायक,जशपुर जनपद उपाध्यक्ष राजकपूर भगत,डीडीसी लालदेव भगत,बीडीसी शारदा प्रधान, भाजपा मंडल अध्यक्ष संतोष सिंह, गोविंद राम भगत,श्यामलाल भगत,भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नितिन राय,भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ठाकुर विक्रांत सिंह,दीपक अंधारे,जिला उपाध्यक्ष युवा मोर्चा शौर्य प्रताप सिंह जूदेव, विजय आदित्य सिंह जूदेव, मैनेजर राम,गोपाल कश्यप,अंकित बंसल,निखिल गुप्ता,अभिषेक मिश्रा,नमित सिंह,राहुल गुप्ता,राजेश चौधरी,जगदीश यादव,अजय गुप्ता,विजय चौहान,सौरभ शर्मा,संदीप सोनी,कृपा शंकर भगत,अरविंद भगत, सज्जू खान, विनोद निकुंज,आकाश गुप्ता,राजा सोनी,ऋत्विक जैन,अभ्युदय मिश्रा, दीपू मिश्रा,अरविंद गुप्ता,पंकज गुप्ता,ओमप्रकाश चौहान,बॉबी ताम्रकर,मंगल राम,गंगा राम भगत,रवि गुप्ता,अनुज भगत,आशु राय,अभिषेक गुप्ता, अब्दुल जब्बार खान,सूरज सिंह, कृष्णा गुप्ता,चंदन गुप्ता, संतोष साव, प्रदीप सिंह,जय कुमार, रामविलास राम,कमलेश यादव,तरुण डनसेना,प्रकाश यादव,गोल्डी साहू सहित भाजपा के पदाधिकारी एवं युवा मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!