विश्व आदिवासी दिवस तथा मोहर्रम पर्व पर शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु एसडीएम कुनकुरी ने ली शांती समिति की बैठक, दिये आवश्यक दिशा निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कुनकुरी/जशपुर

स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के द्वारा संयुक्त रूप से स्थानीय विश्राम गृह में शांती समिति की बैठक का आयोजन किया गया। आगामी विश्व आदिवासी दिवस तथा मोहर्रम पर्व के एक दिन 9 अगस्त को ही होने के कारण त्यौहार के आयोजन में सामंजस्य स्थापित करने के उद्देश्य से इस बैठक का आयोजन किया गया जिसमें दोनो समाज के प्रमुख लोगो के साथ कार्यक्रम की रूप रेखा को लेकर चर्चा की गई और समय का निर्धारण कर आयोजन को सम्पन्न कराने हेतु व्यवस्था बनाई गई।

विश्व आदिवासी दिवस एवं मोहर्रम पर्व शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये जाने हेतु पर्व के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के सम्बंध में सभी समाज प्रमुखो को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए सभी आवश्यक प्रशासनिक व्यवस्था सुनिश्चित करने में स्वयं सेवकों के माध्यम से सहयोग के लिए निर्देशित किया गया। एसडीएम रवि राही एवं एसडीओपी मनीष कुंवर द्वारा दोनो समाज के आयोजन प्रमुखों को रैली में धार्मिक चिन्हों के प्रदर्शन, पोस्टर, बैनर, नारा लगाने एवं उद्बोधन में संयम बरतने की समझाईश दी गई साथ ही आयोजन के अन्तर्गत निकाले जाने वाले जुलूस एवं कार्यक्रमों में सार्वजनिक यातायात को प्रभावित न करने के लिये भी निर्देशित किया गया। बैठक में आयोजन दिवस को बनाई गई यातायात एवं पार्किंग व्यवस्था के बारे में जानकारी दी गई।

शांती समिति की इस बैठक में थाना प्रभारी भास्कर शर्मा, समाज प्रमुख ओम शर्मा, खालीद सिद्दीकी, सेराज खान, ताहीर अली, मुमताज अली, पिन्टू, अनीमानंद एक्का, वाल्टर कुजूर, अभिनंद खलखो, नपं अध्यक्ष अजेम टोप्पो, उपाध्यक्ष जगदीश आपट, पार्षद अमन शर्मा, अमीत मिश्रा, आदि के साथ गणमान्य नागरिकों के साथ पत्रकारगण भी उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!