11 से 17 अगस्त तक जशपुर जिले में उत्साहपूर्वक मनाया जाएगा स्वतंत्रता सप्ताहए जिले में अभियान के प्रति जनजागरूकता हेतु विविध कार्यक्रम किए जा रहे आयोजित

Advertisements
Advertisements

हर घर तिरंगा अभियान के तहत हर घर, कार्यालय, प्रतिष्ठान सहित  प्रमुख स्थलों पर सम्मान के साथ  फहरेगा तिरंगा

कलेक्टर ने जिलेवासियों से हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने हेतु अपनी  अपनी सहभागिता निभाने का किया आग्रह

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के पावन अवसर पर पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है।  आगामी स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के आह्वान पर प्रदेश में 11 अगस्त से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत 13 से 15 अगस्त तक  आमजनों में देशभक्ति की भावना जागृत करने हेतु  प्रत्येक घर,शासकीय, अर्धशासकीय और निजी कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों, व्यवसायिक-वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों, गैर सरकारी संगठनों के कार्यालयों में भी सम्मान के साथ राष्ट्रध्वज फहराया जाएगा साथ ही विविध कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।

कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल के निर्देशन में  जिले में हर घर तिरंगा अभियान की उत्साहपूर्वक तैयारी की जा रही है। जिले में महिला स्व सहायता समूहों के माध्यम से झण्डा संहिता द्वारा निर्धारित मापदण्ड के अनुसार ध्वज तैयार करने का कार्य किया जा रहा है। समूह की महिलाएं ध्वज की  सिलाई  कार्य में सतत  लगी हुई हैं। कलेक्टर कार्यालय में  समूह की महिलाओं द्वारा निर्मित तिरंगा का स्टॉल के माध्यम से विक्रय हेतु उपलब्ध कराया गया है।  साथ ही सभी जनपदों में कार्यक्रम की सफलता हेतु विविध कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। इसी कड़ी में आज नगर पंचायत बगीचा में  टीम जय हो, नेहरू युवा केन्द्र,  राजीव युवा मितान क्लब एवं रानी दुर्गावती महिला मंडल बगीचा के द्वारा लोगों को अभियान के प्रति जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। इसी प्रकार कुनकुरी नगर पंचायत में जनजागरूकता हेतु कार्यक्रम आयोजित किए गए।

कलेक्टर श्री  अग्रवाल ने  हर नागरिक के मन में राष्ट्र और राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान की भावना को और बढ़ाने, मातृभूमि के प्रति कृतज्ञता और राष्ट्रीयता की भावना संवर्धित करने हेतु सभी जिलेवासियों से हर घर तिरंगा अभियान में अपनी सहभागिता निभाने एवं अभियान को सफल बनाने की अपील की है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!