आजादी का अमृत महोत्सव : पत्रकार के. के. सैनी ने रायपुर से देश की राजधानी दिल्ली तक के लिए प्रारंभ की पदयात्रा !

Advertisements
Advertisements

भारत माता चौक पर पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने तिरंगा लहराकर किया पदयात्रा का शुभारंभ

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान 9 अगस्त से 15 अगस्त 2022 तक देश के हर घर में मनाया जाएगा। मोदी जी के इस अभियान को और भी ज्यादा सफल बनाने के लिए नवापारा-रायपुर के निवासी कृष्ण कुमार सैनी ने एक अनूठी पहल की शुरुआत की है।

श्री सैनी 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत  हर घर तिरंगा फहराने के आह्वान को प्रचारित एवं प्रसारित करने के उद्देश्य से 16 दिवसीय पदयात्रा दिनांक 5 अगस्त को उन्होंने अपनी पदयात्रा शुरू की। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने रायपुर स्थित भारत माता चौक पर तिरंगा दिखाकर उनकी पदयात्रा का शुभारंभ किया। इस यात्रा का समापन 21 अगस्त को दिल्ली में होगा। श्री सैनी रायपुर विभिन्न जिलों में पदयात्रा करते हुए निकलेंगे व रास्ते में रात्रि विश्राम करेंगे। उनके यात्रा 65 किमी की रहेगी उसके पश्चात वें प्रतिदिन 85 किमी की यात्रा तय करेंगे। इस यात्रा के दौरान वे विभिन्न जिलों से होकर गुजरते हुए दिल्ली तक की यात्रा पूरी करेंगे, जिसमें निम्नलिखित जिले शामिल है – रायपुर(छ.ग.), कबीरधाम (छ.ग.),मंडला (म.प्र.), जबलपुर (म.प्र.), छतरपुर (म.प्र.), टिकमगढ़ (म.प्र.), दतिया (म.प्र.), ग्वालियर (म.प्र.), धौलपुर (राजस्थान), आगरा (उ.प्र.), मथुरा (उ.प्र.), पलवल (हरियाणा), आवासीय आयुक्त, छ.ग. भवन, नई दिल्ली, ये सभी शामिल है। श्री सैनी पेशे से वरिष्ठ पत्रकार है साथ ही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर भी है।

इस यात्रा को लेकर पूर्व मंत्री माननीय बृजमोहन जी ने कहा कि के.के.सैनी ने शुरू से ही ऐसे कई सराहनीय कार्य किये है, जिसमें कई पैदल यात्रा, साइकिल यात्रा आदि सम्मिलित है। अपने इन कार्यों के जरिये इन्होंने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी अपनी जगह बनाई है। पूरे छत्तीसगढ़ को इन पर गर्व है। देश में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव में इनकी पदयात्रा की ये पहल, जन-जन को हर घर तिरंगा अभियान से जोड़ेगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!