क्षतिग्रस्त नहर के हिस्से को मरम्मत करने और नुकसान फसल का रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश, कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम और सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने किया निरीक्षण

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जांजगीर-चाम्पा

पामगढ़ के ग्राम बारगांव में क्षतिग्रस्त हुए नहर से पानी खेत और घरों में घुसने से होने वाले नुकसान की जांच और पानी से ग्रामीणों के बचाव के लिए कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देश पर एसडीएम सहित जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर निरीक्षण किया। कलेक्टर ने नहर के क्षतिग्रस्त हिस्से से पानी के बहाव को रोकने शीघ्रता से मरम्मत कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर के निर्देश पर आज पामगढ़ एसडीएम श्री बी एस मरकाम, जल संसाधन विभाग के अधिकारी और तहसीलदार सहित अन्य राजस्व अधिकारियों ने बारगांव में घटनास्थल का निरीक्षण किया। सिंचाई विभाग द्वारा पानी के तेज बहाव को नियंत्रित कर नहर के क्षतिग्रस्त हिस्से को मरम्मत किया जा रहा है।  पामगढ़ एसडीएम श्री मरकाम ने बताया कि सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ घटनास्थल का मुआयना कर मरम्मत का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। फसल सहित जो भी नुकसान हुआ है उसकी रिपोर्ट बनाई जा रही है। प्रभावितों को राहत पहुचाई जाएगी। यहाँ 2 किसान परिवार के घर में पानी चले जाने के बाद इन परिवारों के राशन की व्यवस्था भी कर दी गई है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और किसी तरह की जनहानि भी नहीं हुई है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!