देशभक्ति का संदेश के साथ जशपुर में निकली तिरंगा यात्रा, विधायक, कलेक्टर, जनप्रतिनिधि, आम नागरिकों और स्कूली बच्चों तिरंगा यात्रा में रहे सम्मिलित, तिरंगा की यात्रा 75 मीटर की झण्डा के साथ 3 कि.मी. तक निकाला गया

Advertisements
Advertisements

राष्ट्रध्वज फहराकर अपनी-अपनी सहभागिता निभाएं- विधायक

तिरंगा शान से फहराएं, पूरे सम्मान के साथ फहराएं, हमर तिरंगा अभियान को सफल बनाएं-कलेक्टर

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

आजादी के 75 वें वर्षगांठ और अमृत महोत्सव के अवसर पर हर नागरिक के मन में राष्ट्र और राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान की भावना को और बढ़ाने के लिए ’हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम मनाया जा रहा है। इस कड़ी में जिला प्रशासन के द्वारा आज हर घर झण्डा अभियान को सफल बनाने के लिए बस स्टैण्ड से स्वामी आत्मानंद हिन्दी माध्यम विद्यालय तक 75 मीटर झण्डे के साथ 3 किलो मीटर तिरंगा यात्रा निकाली गई। रैली में जशपुर विधायक विनय भगत, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कल्पना लकड़ा, नगरपालिका उपाध्यक्ष राजेश गुप्ता, कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक डी. रविशंकर, जिला पंचायत सीईओ जितेन्द्र यादव, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी जशपुर कैप्टन जे के चौधरी, आदिम जाति विभाग के सहायक आयुक्त बी.के. राजपूत, नगरपालिका अधिकारी ज्योत्सना टोप्पो, सूरज चौरसिया, अजय गुप्ता, जनप्रतिनिधि, समाजसेवी, आम नागरिक, विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, शिक्षकगण और बड़ी संख्या में बच्चे शामिल हुए।

विधायक विनय भगत ने अपनी शुभकामनाएं देते हुए हर घर झण्डा अभियान को सफल बनाने के लिए गांव, कस्बों, शहरों के साथ हर घर में सम्मान के साथ राष्ट्रध्वज फहरा कर अपनी सहभागिता निभाए। उन्होंने कहा कि प्राकृति सौंदर्य से परिपूर्ण हम सुन्दर जशपुर में देशभक्ति की भावना जगाने के उददेश्य से राज्य के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में हर घर तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा गया है। जिससे पूरा करने के लिए सभी ने अपनी-अपनी सहभागित निभाया। देश भक्ति की झलक और जज्बा लिए सभी ने कार्यक्रम को सफल बनाया।

कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल ने कहा कि आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के अवसर पर पूर प्रदेश में हर घर झण्डा अभियान का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। उन्होंने 11 से 17 अगस्त तक सभी आम नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, अधिकारी-कर्मचारियों और ग्राम पंचायतों में भी अपने-अपने घरों मे झण्डा नियम का पालन करते हुए झण्डा फहराने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि भारत छोड़ो आन्दोलन 08 अगस्त 1942 को शुरू हुआ था। स्वतंत्रता को लेकर शुरू हुए इस दिवस को हर घर तिरंगा अभियान के रूप में देखा जा रहा है। उन्होंने अपने आस-पास स्वच्छता बनाए रखने के लिए कहा है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि देश को ऊंचाई तक पहुंचाने सभी एकजुट होकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि तिरंगा शान से फहराएं, पूरे सम्मान के साथ फहराएं, हमर तिरंगा अभियान को सफल बनाएं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!