कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान में लोगों ने उत्साह के साथ लगवाया टीका

Advertisements
Advertisements

ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओ द्वारा खेतों में जाकर ग्रामीणों का किया गया टीकाकरण

कलेक्टर ने जिलेवासियों से कोविड अभियान को सफल बनाने के लिए टीका लगवाने हेतु की अपील

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के निर्देशन में  जिला प्रशासन द्वारा विगत दिवस कोविड टीकाकरण महाअभियान  चलाया गया। जहां आम जनों को बूस्टर डोज के साथ ही प्रथम व द्वितीय डोज भी प्राथमिकता से लगाया जा रहा है। विगत दिवस आयोजित टीकाकरण महाभियान हेतु जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों के साथ साथ चलित  टीकाकरण भी संचालित किया गया। लोगों में टीकाकरण के लिए उत्साह देखा गया।  सभी विकासखण्ड में शाम तक 23 हजार 672 लोगों का टीकाकरण किया गया। शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और मितानिनों ने घर-घर जाकर लोगों को टीका लगाया। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओ द्वारा खेतों में जाकर ग्रामीणों का टीकाकरण किया गया।

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण आवश्यक है। इस हेतु उन्होंने स्वास्थ्य, पुलिस, राजस्व, महिला बाल विकास सहित अन्य विभागों के हेल्थ केयर वर्कस, फ्रंट लाइन वर्कस को गंभीरता से प्रिकॉशन डोज लगवाने के लिए निर्देशित किया है। कलेक्टर ने जिले के सभी पात्र व्यक्तियों से टीका लगवाकर कोरोना से बचाव एवं कोविड अभियान को सफल बनाने में सहभागिता निभाने की अपील की है।

गौरतलब है की आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आम जनों का शत प्रतिशत टीकाकरण हेतु  विगत 15 जुलाई से आगामी 75 दिनों अर्थात 30 सितम्बर 2022 तक विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत सभी पात्र हितग्राहियों को निःशुल्क टीकाकरण  किया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!