जशपुर जिले में विशेष अभियान चलाकर लगाया जा रहा बूस्टर डोज

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है और रात्रि पाली में भी शिविर लगाकर लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। जिसके तहत जिले में कोविड से बचाव के लिए 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को विशेष अभियान चलाकर निःशुल्क प्रिकॉशन बूस्टर डोज लगाया जा रहा है।

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत विगत 15 जुलाई से आगामी 75 दिनों अर्थात 30 सितम्बर 2022 तक सभी पात्र हितग्राहियों को निःशुल्क टीकाकरण  का प्रावधान है। अभियान में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के ऐसे लोग जिन्हें कोविड वैक्सीन का दूसरा टीका लगाए 6 माह या 26 सप्ताह पूर्ण हो चुके हैं, उन्हें कोविड टीकाकरण केन्द्रों पर पर प्रिकॉशन, बूस्टर डोज लगाया जा रहा है। साथ ही 12 से 14 वर्ष के बच्चों को कोर्बिभेक्स वैक्सीन के प्रथम एवं द्वितीय डोज तथा 15 से 17 वर्ष के बच्चों को कोवैक्सीन का प्रथम व द्वितीय डोज लगाया जा रहा है।

इसी कड़ी में आज मनोरा विकासखण्ड के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र आस्ता में स्वास्थ्य टीम द्वारा लोगों को टीका लगाया गया है। साथ ही स्कूल, आश्रम छात्रावास, बैंक, बाजर हाट जैसे सार्वजिनक स्थानों पर भी मेडिकल टीम द्वारा लोगों को टीका लगाया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!