वोटर हेल्प लाइन एप्प द्वारा फॉर्म 6बी भर कर वोटर आईडी को आधार से लिंक किया जा सकता है 

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले के सभी मतदाताओं के वोटर आईडी  को आधार से लिंक किया जाना है। वोटर हेल्प लाइन एप्प के माध्यम से सभी मतदाता फॉर्म 6बी भरकर स्वयं अपने वोटर आईडी को आधार कार्ड नम्बर से लिंक कर सकते है।

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने जिले के सभी अधिकारी कर्मचारियों को अपने कार्यालय के समस्त स्टॉफ सहित अपने सहपरिवार का वोटर आईडी को आधार से लिंक के लिए फॉर्म 6बी भरने के निर्देश दिए है।

जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार वोटर हेल्प लाइन एप्प द्वारा फॉर्म 6बी भरने के लिए आवश्यक दस्तावेज के रूप में मतदाता फोटो परिचय पत्र, आधार कार्ड नम्बर एवं मोबाईल नम्बर का होना अनिवार्य है। वोटर हेल्प लाइन एप्प में मोबाईल नंबर में प्राप्त ओटीपी द्वारा लॉगिन कर एक मोबाईल नंबर से परिवार के 5 सदस्यों का आधार से लिंक किया जा सकता है। साथ ही 5 से अधिक सदस्यों का वोटर आईडी का आधार से लिंक करने के लिए फॉर्म 6बी अन्य मोबाइल नम्बर से भरा जा सकता है।

कलेक्टर ने जिले के सभी अधिकारी कर्मचारियों को  अपने वोटर आईडी को आधार से लिंक कराने को सर्वाेच्च प्राथमिकता देते हुए पूर्ण कराने हेतु निर्देशित किया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!