आरटीओ बैरियर में अवैध वसूली, खबर बनाने पहूंचे न्यूज चैनल के रिपोर्टर के साथ मारपीट की हुई घटना, कैमरा व मोबाईल लूटा, एसपी को शिकायत, तपकरा पुलिस मामले की कर रही जांच…..जाने पूरा मामला

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर/कुनकुरी

टीवी चैनल के पत्रकार संजीत यादव के साथ समाचार कवरेज के दौरान मारपीट की घटना सामने आई है। आरटीओ चेक पोस्ट पर अवैध वसूली का वीडियों पत्रकार के कैमरे में कैद होने के बाद बैरियर में उपस्थित कर्मियों द्वारा पत्रकार का कैमरा व मोबाईल लूट कर अपने कब्जे में ले लिया गया।

घटना जशपुर जिले के उड़ीसा सीमा से लगे लावाकेरा आरटीओ बैरियर का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक टीवी चैनल के पत्रकार आटीओ बैरियर में अवैध वसूली का समाचार कवरेज के सिलसिले में लावाकेरा आरटीओ बैरियर आये थे। बैरियर में तैनात कर्मचारियो से कैमरे में बातचीत के दौरान पत्रकार संजीत यादव के साथ छीना झपटी और धक्का मुक्की शुरू कर दी।

इस दौरान पत्रकार के साथ मार पीट भी की गई। पत्रकार का कैमरा भी लूट लिया गया। पत्रकार ने तत्काल उसके साथ घटित हुई घटना की जानकारी जिले के एसपी को दी और घटना के थोड़ी देर बाद तपकरा थाने की पुलिस घटनास्थल पहुँच गयी। पुलिस वालो के पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपियो ने पत्रकार के मोबाईल को फार्मेट करके मोबाईल का सीम कार्ड और चीप निकालकर अपने पास रख लिया जबकि पत्रकार का कैमरा कहाँ गया उसका अभी तक पता नहीं चल पाया है।

पत्रकार संजीत यादव ने बताया कि आरटीओ बैरियर में तैनात ज्यादातर लोग अशासकीय है और उनके द्वारा ट्रको से अवैध वसूली की जाती है इसी खबर को बनाने वह आरटीओ बैरियर गए थे। इस खबर से सम्बंधित लोगो से बाईट ले ही रहे थे। कि बैरियर पर तैनात अशासकीय कर्मचारियों ने उनपर हमला बोल दिया। डेढ़ लाख की कीमत का कैमरा लूट लिया और मोबाईल भी छीन लिए। तपकरा पुलिस के द्वारा मामले की जाँच की जा रही है। मौके पर जाकर पुलिस तथ्यो को समझने में लगी हुई है। सम्बंधित लोगो के बयान लिए जा रहे है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!