गिरदावरी कार्य में लाएं प्रगति, कलेक्टर चंदन कुमार नें समय सीमा की बैठक में दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

कलेक्टर चंदन कुमार ने कहा कि गिरदावरी कार्य मे तेजी लाने के साथ ही ऑन लाइन एंट्री के कार्य को प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए। मंगलवार को जिला कार्यालय के प्रेरणा कक्ष में आयोजित बैठक में गिरदावरी कार्य की तहसीलवार समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने कहा कि शासन द्वारा निर्धारित 30 सितम्बर तक गिरदावरी का कार्य हर हाल में पूरा करें। उन्होंने फसल क्षति का आंकलन का सर्वेक्षण शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश भी दिए। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री रोहित व्यास, अपर कलेक्टर श्री हरेश मंडावी सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर ने लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत अधिसूचित सेवाओं के लिए प्राप्त आवेदनों का निराकरण समय सीमा में करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सेवाओं को ऑनलाइन करने से निराकरण का मॉनिटरिंग किया जा सकता है। कलेक्टर ने नजूल, व्यवस्थापन, डायवर्सन के तहत राजस्व वसूली में आवश्यक प्रगति लाने के निर्देश दिए। साथ ही नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन के लंबित प्रकरणों का निराकरण करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्कूलों और आँगनबाड़ी केंद्र में रनिंग वाटर सप्लाई की व्यवस्था की समीक्षा की। जनपद पंचायत के अधिकारियों को कार्य को जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिए। आँगनबाड़ी केंद्र में रनिंग वाटर की व्यवस्था की रिपोर्टिंग करने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए।

बैठक में जाति प्रमाणपत्र बनाने की धीमी गति पर कलेक्टर ने गहरी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने स्कूलों के रिक्त पदों की भर्ती के कार्य को जल्द पूर्ण करने के निर्देश भी दिए।  कलेक्टर ने आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य में तेजी लाने के लिए युवा मितान क्लब के सदस्यों का सहयोग भी लेने के निर्देश दिए। बैठक में ई-केवायसी कार्य मे प्रगति, गोधन न्याय योजना में गोबर खरीदी, डीएमएफ मद से निर्माणधीन देवगुड़ी कार्य की समीक्षा किए। 

कलेक्टर ने समय-सीमा के लंबित प्रकरणों की समीक्षा की और सभी प्रकरणों का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्हांेने अतिक्रमण के मामले में संबंधित पटवारियों से स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश दिए। उन्होंने पंचायतों के वित्तीय अनियमितता की जाँच करने के निर्देश भी अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने कहा कि ग्रामीण सचिवालय में प्राप्त आवेदनों का निराकरण त्वरित गति से करने के निर्देश भी दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!