कलेक्टर डोमन सिंह ने जन चौपाल में आम जनों की समस्या, शिकायत और मांगों को सुना, जनचौपाल में जनसामान्य के चेहरों पर आई खुशी

Advertisements
Advertisements

जनचौपाल में 31 आवेदन प्राप्त हुए

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, राजनांदगांव

कलेक्टर डोमन सिंह ने आज जनचौपाल कार्यक्रम में आए नागरिकों से उनकी समस्या शिकायतें और मांगों को सहानुभूति पूर्वक सुनने के साथ ही आम जनों के हितों को ध्यान में रखते हुए शीघ्र निराकरण करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने निर्देशित किया है। जनचौपाल कार्यक्रम में आए नागरिकों ने अपनी समस्याओं को लेकर कलेक्टर से भेंट मुलाकात कर आवेदन प्रेषित किया है। आज आयोजित जनचौपाल कार्यक्रम में 31 आवेदन प्राप्त हुए हैं। कलेक्टर ने जब किसानों को किसान किताब वितरण किया तब उनके चेहरों पर खुशी और उत्साह दिखाई दी। श्री मयंक श्रीवास्तव एवं श्री मनोज श्रीवास्तव ने किसान किताब मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की। जनचौपाल में बुजुर्ग, महिलाएं सहित आम जनता अपने विभिन्न तरह की समस्याओं को लेकर कलेक्टर से रूबरू हुए।

राजनांदगांव के ग्राम पंचायत भर्रेगांव निवासी श्री रामा चंदेल ने मुख्यमंत्री मितान योजना अंतर्गत प्रमाण पत्र प्रदान करने संबंधी आवेदन प्रेषित किया है। इसी प्रकार बसंतपुर वार्ड क्रमांक 44 के यशवंत कुमार साहू ने अपनी बीमारी का इलाज कराने के लिए स्वेच्छा अनुदान अंतर्गत राशि स्वीकृत करने, भर्रेगांव की श्रीमती पीला बाई साहू ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन राशि स्वीकृत करने, शीतलापारा के किसान ने अपनी जमीन का पट्टा दिलाने, सहसपुर के ओमन रामपाल ने अपने जमीन का नक्शा सुधार करने, मोतीपुर वार्ड 8 के रहवासी दोनों पैर से दिव्यांग धरनीधर वैष्णव ने ट्राइसिकल प्रदाय करने, गहिराभेड़ी के मनहरण साहू ने गरीबी रेखा कार्ड बनाने संबंधी आवेदन प्रेषित किया है। इसी तरह अन्य नागरिकों ने अपनी विभिन्न समस्याओं से संबंधित आवेदन प्रेषित किया है। कलेक्टर ने सभी आवेदनों का उचित निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। कलेक्टर के निर्देश पर सभी अनुविभागों, तहसीलदार कार्यालय, विकासखंडों, जनपद पंचायत कार्यालय, मुख्य नगर पालिका कार्यालय में विकेन्द्रीकृत जनचौपाल का आयोजन किया जा रहा है। जिससे आम जनता की समस्याओं का स्थानीय स्तरपर भी निराकरण हो रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!