बस्तर अंचल के महत्वपूर्ण समाचार संक्षेप में……..

Advertisements
Advertisements

स्टाफ नर्स पद पर भर्ती हेतु परीक्षा परिणाम जारी, 18 अक्टूबर को किया जाएगा दस्तावेजों का सत्यापन

जगदलपुर, कार्यालय संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं बस्तर संभाग के द्वारा प्रशिक्षित मितानिनों से स्टाफ नर्स पद के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आरक्षित पदों के लिए आयोजित विभागीय परीक्षा के उपरांत परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है। विभागीय परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का दस्तावेजों सत्यापन सोमवार 18 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं कार्यालय जगदलपुर में किया जाएगा। सभी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को अपने समस्त मूल दस्तावेज एवं स्व प्रमाणित दस्तावेजों की एक सेट छायाप्रति के साथ निर्धारित तिथि समय एवं स्थान पर उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं। संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं बस्तर संभाग ने बताया कि निर्धारित तिथि के पश्चात सत्यापन हेतु अभ्यर्थियों को पृथक से समय नहीं दिया जाएगा, ना ही इस संबंध में कोई दावा आपत्ति स्वीकार किया जाएगा। परीक्षा परिणाम एवं इस संबंध में विस्तृत जानकारी स्वास्थ्य विभाग की वेबसाईट www.cghealth.nic..in तथा बस्तर जिले की वेबसाईट www.bastar.gov.in प्राप्त की जा सकती है।

ई- मेगा कैम्प 24 अक्टूबर को सफल  आयोजन के लिए जिला स्तरीय समिति का गठित

जगदलपुर. शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं तथा कार्यक्रमों के बारे में लोगों को अवगत कराने के लिए ई-मेगा कैम्प 24 अक्टूबर को आयोजित करने के लिए कलेक्टर श्री रजत बंसल द्वारा अपर कलेक्टर की अध्यक्षता में एक समिति गठित की गई है। समिति के सदस्यों में अति. पुलिस अधीक्षक , मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग, जिला श्रम पदाधिकारी, सहायक परियोजना अधिकारी साक्षर भारत कार्यक्रम, ई- डिस्ट्रिक्ट मैनेजर और सदस्य सचिव  समाज कल्याण विभाग के उप संचालक को बनाया गया है। जिला स्तरीय समिति के सदस्य से आम लोगों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं तथा कार्यक्रमों के बारे में अवगत कराएंगे तथा उसी समय उनकी समस्याओं का निराकरण कराना भी सुनिश्चित करेंगे। शिविर के मुख्य थीम से जुड़े हुए लोगों को चिन्हांकित किए जाने के उद्देश्य से आवश्यक मैदानी भ्रमण कर चिन्हांकित किया जा सकता है। इस थीम के द्वारा मेगा कैम्प के महत्व तथा उद्देश्य के बारे में लोगों को जानकारी साझा की जाएगी।

कलेक्टर रजत बंसल की अध्यक्षता में जिला निवेश प्रोत्साहन समिति का किया गया गठन

जगदलपुर. बस्तर जिले में कलेक्टर रजत बंसल की अध्यक्षता में जिला निवेश प्रोत्साहन समिति का गठन किया गया है। इस समिति का गठन का उद्देश्य औद्योगिक तथा आर्थिक विकास को अग्रसर करने के लिए विभिन्न निवेशकों को प्रोत्साहित करने हेतु राज्य शासन से प्राप्त होने वाली सुविधाओं की जानकारी प्रदान करने तथा उद्योग स्थापना में आने वाली कठिनाईयों के निराकरण सुनिश्चित करना है। महाप्रबंध जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र बस्तर ने बताया कि बस्तर जिले में स्पंज आयरन से संबंधित 08 कम्पनियों द्वारा छत्तीसगढ़ शासन के साथ एमओयू निष्पादित किया गया है। इस मेगा प्रोजेक्टों के प्रगति की समीक्षा हेतु जिला निवेश प्रोत्साहन समिति की प्रथम बैठक 12 अक्टूबर को शाम 4 बजे से आस्था हाल कलेक्टोरेट कार्यालय में आयोजित की गई है। जिसमें समिति के सदस्य एवं एमओयू निष्पादित उद्योगों के प्रतिनिधि उपस्थित होंगे।

स्वरोजगार योजना का लाभ लेने हेतु इच्छुक हितग्राहियों से आवेदन आमंत्रित

जगदलपुर, जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र द्वारा केन्द्र शासन की प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम एवं प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्यम उन्नयन योजना तथा मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना वर्ष 2021-22 के लिए बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार स्थापना हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र ने बताया कि शासन से प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम हेतु 80 का लक्ष्य प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्यम उन्नयन योजना के लिए 36 लक्ष्य तथा मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार के लिए 32 का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि उक्त तीनों योजना में शासन के नियमानुसार छूट प्रदान किया जाता है। जिला एवं व्यापार उद्योग केन्द्र झंकार टॉकीज के पीछे जगदलपुर से इस संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!