जशपुर जिला प्रसाशन ने जिले के विद्यालय प्रबंधक को दी समझाईश, स्कूली बसों का संचालन रखें दुरुस्त, नाबालिग वाहन चालकों पर लगाए रोक, नियमों का करायें पालन

Advertisements
Advertisements

माननीय सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन अनुसार दिए गए निर्देशों के अनुपालन में विद्यालय प्रबंधक, स्कूल बसों के संचालकों की एक दिवसीय बैठक आयोजित की गई

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

दिनांक 17.09.2022 को जिला कलेक्टर रितेश अग्रवाल जशपुर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जशपुर डी.रविशंकर की उपस्थिति में ली गई बैठक।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी. रविशंकर के द्वारा स्कूली बच्चों की सुरक्षा के दृष्टिकोण से विद्यालय प्रबंधकों को समझाईश देते हुए कहा कि स्कूली बच्चों को परिवहन करने वाले वाहनों में क्षमता से अधिक बच्चों को न बैठाये और नाबालिग छात्र-छात्राएं स्कूटी, मोटरसाइकिल से स्कूल न आए, इन सभी विषयों पर स्कूली प्रबंधक एवं स्कूली बसों का संचालको को विस्तारपूर्वक समझाईश दिया गया और कहा कि किसी प्रकार की सड़क दुर्घटना होती है तो प्रशासन एवं स्वयं की जिम्मेदारी रहती है।

कलेक्टर रितेश अग्रवाल के द्वारा संबोधित करते हुए कहा गया कि जिले के 27 स्कूलों में स्कूली बसें चलती है और अक्सर मारपीट लड़ाई झगड़ों की शिकायत आती रहती है जैसे विगत दिनों पत्थलगांव में मारपीट से चोट लगी, बगीचा में स्कूल शिक्षक द्वारा शराब पीकर वाहन चलाने की बात से लड़ाई हुई थी, लोदाम से जशपुर मार्ग में स्कूली बच्चे छोटी वाहन में जैसे ऑटो, वेन में क्षमता से अधिक बैठाकर लाया जाता है जिसमें स्कूली बच्चों की सुरक्षा की दृष्टि से ठीक नहीं है स्कूल प्रबंधक स्कूली बसों का प्रबंधक को समझाईश दिया गया कि प्रत्येक माह स्कूल बसों के चालक/परिचालक का चिकित्सा मुलाहिजा कराया जाना अतिआवश्यक है, एवं अन्य विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।

उक्त बैठक में कलेक्टर रितेश अग्रवाल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी. रविशंकर, जिला परिवहन अधिकारी विजय कुमार निकुंज, जिला शिक्षा अधिकारी जे.के. प्रसाद, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी राजेंद्र सिंह परिहार जशपुर, यातायात प्रभारी सौरभ चंद्राकर एवं विभिन्न 23 स्कूलों के प्रबंधक उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!