गुमला नगर परिषद ने किया ‘इंडियन स्वच्छता लीग’ में धमाकेदार आगाज़, पहले दिन हुये चार आयोजन, 2 अक्टूबर तक चलेगी कार्यक्रमों की श्रंखला

Advertisements
Advertisements

सुबह-सुबह टाउन हॉल में स्वच्छता शपथ लेने पहुंचे शहर के स्वच्छता सहभागी, निकाली भव्य रैली

एग्रो पार्क एवं रॉक गार्डन में सामूहिक श्रमदान से की सफाई

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, गुमला

स्वच्छ अमृत महोत्सव के अंतर्गत देशभर में शुरू हुए इंडियन स्वच्छता लीग’ के पहले दिन गुमला नगर परिषद क्षेत्र की टीम गुमला ग्लेडिएटर्स’ ने भी शहर में चार विभिन्न आयोजन कर शहर में इस स्वच्छता लीग का पूरे जोश और उत्साह के साथ शुभारंभ किया।

नगर भवन में सामूहिक स्वच्छता की ली शपथ

कार्यपालक पदाधिकारी संजय कुमार के आह्वान पर शहर के स्वच्छता प्रेमी जागरूक लोग सुबह-सुबह नगर भवन में एकत्रित हुए, जहां सभी ने सामूहिक रूप से शहर की स्वच्छता को लेकर वर्ष भर स्वैच्छिक श्रमदान करने का संकल्प लिया।

निकाली गई भव्य रैली

स्वच्छता शपथ के बाद सैकड़ों लोगों ने एकजुटता का प्रदर्शन करते हुए पैदल मार्च किया। इस रैली – सह- पैदल मार्च में निकाय के कर्मचारियों के अलावा शहर के प्रबुद्ध लोग तथा स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर सम्मिलित हुए। नारों, गानों और झंडों के साथ निकाली गयी इस रैली के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के महत्व का संदेश देने का प्रयास किया गया।

एग्रोपार्क एवं रॉक गार्डन परिसर में हुआ स्वैच्छिक श्रमदान

लगभग 200 की संख्या में लोगों ने भगवान बिरसा मुंडा एग्रो पार्क में स्वैच्छिक रूप से स्वच्छता अभियान चलाया। यहां पर समुचित साफ-सफाई के बाद गुमला ग्लेडिएटर्स टीम ने रॉक गार्डन परिसर में स्वैच्छिक श्रमदान देकर सघन स्वच्छता अभियान चलाया।

प्रातः 8:00 बजे से 11:00 बजे तक चले इस पूरे अभियान के क्रम में वॉलिंटियर्स का उत्साह देखने लायक था।

2 अक्टूबर तक चलेगा अभियान

कार्यपालक पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि शहर की स्वच्छता को लेकर रोज नए नए अंदाज में विभिन्न स्वच्छता कार्यक्रमों की श्रंखला 2 अक्टूबर तक सतत रूप से जारी रहेगी। उन्होंने इस विशेष अभियान में शहर के प्रबुद्ध नागरिकों से स्वैच्छिक सहभागिता की अपेक्षा की है।

नगर परिषद ने आमंत्रित किए सुझाव

संजय कुमार ने शहर के युवाओं, बुद्धिजीवियों व जागरूक लोगों से अनुरोध किया है कि यदि उनके मन में शहर की साफ-सफाई को लेकर कोई सुझाव है, कोई नवाचारी (इन्नोवेटिव) आइडिया है तो वे नगर परिषद के साथ जरूर साझा करें, उनकी प्रतिक्रिया व सुझाव पर जरूर अमल किया जाएगा।

उपस्थित रहे

इस दौरान नगर परिषद के नव मनोनीत स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर गण, दोनों नगर प्रबंधक, अन्य कार्यालय कर्मीगण तथा शहर के स्वैच्छिक कार्यकर्ता सम्मिलित हुए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!