हत्या का प्रयास करने वाले फरार आरोपी गिरफ्तार, ऑटो खड़ी होने के विवाद पर आरोपियों ने दिया था घटना को अंजाम, आरोपियों को भेजा गया न्यायिक रिमाण्ड में

Advertisements
Advertisements

आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 155/2022 धारा 307.323.34 भादवि  पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

प्रार्थी सिजान सौदागर निवासी मस्जिद मोहल्ला ने रिपोर्ट दर्ज कराया था कि दिनांक 12 अप्रैल 22 के सुबह प्रार्थी के लोहे के समान से भरा ऑटो का डीजल खत्म होने से फराज खान के कबाडी दुकान के पास खड़ा था, जिसे देख कर फराज खान ने प्रार्थी के भाई जिशान खान से बाद-विवाद किया था। शाम को प्रार्थी का भाई जिशान सौदागर घर के पास खड़ा था, उसी समय फराज खान, फैज खान कैश खान एवं उसकी बहन जेबा खान प्रार्थी के भाई की हत्या करने के नियत से लोहे के राड से सिर पर प्राणघातक वार किये, जिसे देखकर प्रार्थी बीच-बचाव कर रहा था, जिसे भी आरोपियों द्वारा मारपीट किया गया।

प्रार्थी के रिपोर्ट पर आरोपियों के विरुद्ध थाना में अपराध क्रमांक 155/2022 धारा 307.323.34 भादवि  पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण के आरोपी जेबा खान एवं फैज खान माननीय उच्च न्यायालय से जमानत पर है।

प्रकरण में सम्मिलित अन्य 02 आरोपी फरहाज खान एवं कैश खान दोनों निवासी मस्जिद रोड अकलतरा गिरफ्तारी के डर से घटना दिनांक से फरार थे, आरोपीगणों के रेल्वे स्टेशन अकलतरा के पास आने की सूचना प्राप्त होने पर पुलिस स्टाफ मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर आरोपी फ़रहाज खान एवं कैश खान को गिरफ्तार कर पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर अपना जुर्म स्वीकार किया गया। आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त लोहे का राज एवं डण्डा बरामद किया गया।

प्रकरण के आरोपी फरहाज खान उम्र 31 वर्ष एवं कैश खान उम्र 30 वर्ष दोनो निवासी वार्ड 07 मस्जिद रोड अकलतरा को दिनांक 27 सितंबर 22 को न्यायिक रिमांड में भेजा गया। आरोपियो को गिरफ्तार करने में निरीक्षक लखेश केवट, निरीक्षक गजालाल चन्द्राकार, आरक्षक – विरेन्द्र भैना, बृजपाल बर्मन, शेषनारायण साहू एवं राघवेंद्र धृतलहरे का सराहनीय योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!