शैक्षणिक सहयोग के उद्देश्य से भारतीय प्रबंध संस्थान रायपुर और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायपुर के बीच सम्पन्न हुआ समझौता

Advertisements
Advertisements

ज्ञापन का लक्ष्य, एम्स रायपुर और भा.प्र.सं रायपुर द्वारा बौद्धिक और अनुसंधान क्षमता और छात्रवृत्ति के निर्माण के लिए साथ मिलकर काम करना

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भा.प्र.सं रायपुर द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में, भा.प्र.सं रायपुर के निदेशक प्रा. राम कुमार काकानी और एम्स रायपुर के निदेशक प्रा. (डॉ.) नितिन एम नागरकर द्वारा, 27 सितंबर 2022 को एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया। समझौता ज्ञापन पर दोनों संस्थाओं के सदस्यों की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए, जिनमे प्रा. संजीव पाराशर, नई अवसर समिति के अध्यक्ष, प्रा. कमल के जैन, अकादमिक डीन , कर्नल (डॉ.) हरिंद्र त्रिपाठी (सेवानिवृत्त), मुख्य लेखा अधिकारी और भा.प्र.सं रायपुर की नई अवसर समिति के सदस्य शामिल थे। एम्स रायपुर की टीम से अंशुमान गुप्ता, उप निदेशक प्रशासन, डॉ. (प्रा.) आलोक चंद्र अग्रवाल, अकादमिक डीन, अनुसन्धान डीन और अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल थे।

दोनों संस्थानों के पास उपलब्ध अपनी-अपनी विशेषज्ञता, ज्ञान और संसाधन को ध्यान में रखते हुए, इस समझौता ज्ञापन पर शैक्षणिक सहयोग के उद्देश्य से दोनों पक्षों के बीच हस्ताक्षर किए गए, जिसमें दोनों पक्षों के बीच के छात्रों और फैकल्टी के सदस्यों के साथ-साथ शैक्षिक प्रवृतिओं, शोध, और प्रकाशन का विनिमय शामिल होगा। इन सक्रिय प्रयासों के अलावा, संयुक्त प्रशिक्षण और अनुसंधान कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए प्रयास किए जाएंगे, जिन्हें सहयोगात्मक भावना के साथ विकसित जाएगा। दूसरों के बीच के सहयोगी कार्य, फैकल्टी के लिए विकास कार्यक्रम, कामकाजी पेशेवर के कौशल विकसित करना, स्टूडेंट इंटर्नशिप और संयुक्त परामर्श परियोजनाओं से संबंधित होंगे।

समझौता ज्ञापन का लक्ष्य, एम्स रायपुर और भा.प्र.सं रायपुर द्वारा बौद्धिक और अनुसंधान क्षमता और छात्रवृत्ति के निर्माण के लिए साथ मिलकर काम करना है। दोनों पक्षों ने एक लंबे समय के लिए साथ मिलकर काम करने की कामना की और पारस्परिक रूप से उपयुक्त शैक्षणिक कार्यक्रमों, शिक्षण, प्रशिक्षण और शोध पर, जहां भी संभव हो, वहां साथ मिलकर काम करने की सहमति व्यक्त की है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!