चोरी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपियों के कब्जे से सोने-चांदी के जेवर एवं नकदी रकम सहित कुल 46 हजार रूपया किया गया बरामद, भेजा गया न्यायिक रिमाण्ड में

Advertisements
Advertisements

आरोपियों द्वारा दिनांक 25 सितंबर 22 की रात्रि में चोरी की घटना को दिया गया था अंजाम

आरोपियों द्वारा ग्राम औराईकला के एक घर के अंदर कमरे का ताला तोड़कर सोने, चांदी के जेवरात एवं नकदी रकम की चोरी की गई थी

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

प्रार्थी रामकुमार सूर्यवंशी उम्र 58 वर्ष निवासी औराईकला ने दिनांक 29 सितंबर 2022 को रिपोर्ट दर्ज कराया था कि दिनांक 25 सितंबर 2022 को रात्रि खाना खाकर करीबन 11 बजे के आसपास घर के एक कमरे में ताला लगाकर दूसरे कमरे में सोने चले गये थे, रात्रि करीबन 02:00 बजे के आसपास इसकी पत्नी उठी तो देखी कि दूसरे कमरे का ताला टूटा हुआ था। तब उस कमरे में दोनों पति पत्नी जाकर देखे तो कोई अज्ञात व्यक्ति अलमारी में रखे सोने का लाकेट 02 नग, चांदी का लच्छा एवं नगदी 2,000/-रुपये को चोरी कर ले गये थे। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 457, 380 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

अज्ञात आरोपी की पता-साजी हेतु क्षेत्र में मुखबीर सक्रिय किये गये थे, पता-साजी के दौरान पता चला कि ग्राम सरखों के चन्द्रहास सूर्यवंशी एवं गोपाल चौहान चोरी का जेवर बेचने के लिये ग्राहक की तलाश कर रहें है। जिसकी जानकारी मिलने पर तत्काल चौकी नैला पुलिस टीम उक्त दोनों व्यक्तियों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया। जिसमें आरोपियों द्वारा औराईकला के एक मकान से सोने-चांदी के जेवर चोरी करना स्वीकार किया गया। जिस पर आरोपी चन्द्रहास के कब्जे से एक नग सोने का लाकेट, सोने का टाप्स जुमला 10,600/- रुपये तथा गोपाल चौहान के पास एक सोने का लाकेट 04 ग्राम तथा चांदी का लच्छा एवं नगदी 400/- रुपये कीमती 35,400/- रुपये बरामद किया गया।

आरोपी चन्द्रहास सूर्यवंशी उम्र उम्र 22 वर्ष निवासी वार्ड नं.16 बाजार पारा सरखों एवं गोपाल चौहान उम्र 19 वर्ष निवासी वार्ड नं.18 बाजारपारा सरखों चौकी नैला के द्वारा ग्राम औराईकला के एक मकान में सोने चांदी के जेवर की चोरी करना जुर्म स्वीकार करना एवं आरोपीगण के द्वारा एक राय होकर घटना कारित करना पाये जाने से प्रकरण में धारा 34 भादवि जोड़ी गई एवं दोनों आरोपियों को दिनांक 29 सितंबर 22 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। चोरी की गुत्थी सुलझाने में निरीक्षक रीना नीलम कुजूर, हायक निरीक्षक  रामखिलावन साहू, प्रधान आरक्षक राजकुमार चन्द्रा, प्रधान आरक्षक  महेन्द्र भारद्वाज, आरक्षक  महेश राठौर का महत्त्वपूर्ण योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!