जशपुर: अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस कार्यक्रम का हुआ आयोजन, विधायक की उपस्थिति में सभी वरिष्ठ नागरिकों को उनके कानूनी अधिकार एवं दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में दी गई जानकारी

Advertisements
Advertisements

कार्यक्रम में विधायक, अपर कलेक्टर सहित उपस्थित सभी अतिथियों ने वृद्धजनों को शॉल श्रीफल देकर किया सम्मानित

वरिष्ठजनों के मार्गदर्शन एवं अनुभव से ही सभ्य समाज का होता है निर्माण- विधायक

वृद्धजनों को शासन की योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए योजना का लाभ उठाने के लिए किया प्रोत्साहित

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर समाज कल्याण विभाग द्वारा आज जशपुर नगरीय क्षेत्र स्थित वशिष्ठ कम्यूनिटी हॉल में वरिष्ठजनों का सम्मान समारोह का  आयोजन किया गया है।  इस अवसर पर जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कल्पना लकड़ा, अपर कलेक्टर श्री आई एल ठाकुर,  सूरज चौरसिया, वरिष्ठ जनों के प्रतिनिधि, एसडीएम, जनपद सीईओ , अन्य जनप्रतिनिधि अधिकारीगण एवं बड़ी संख्या में वरिष्ठ जन उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुआत महात्मा गांधी की चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। समारोह में उपस्थित सभी अतिथियों द्वारा वृद्धजनों  को शॉल, श्रीफल भेंटकर  सम्मानित किया गया।

विधायक विनय भगत ने उपस्थित सभी लोगों को अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हमें आपका सम्मान करने का मौका मिला है। आप सभी के आशीर्वाद एवं शुभकामनाएं हम सभी के लिए आवश्यक हैं। आप सभी के मार्गदर्शन एवं अनुभव से ही सभ्य समाज का निर्माण होता है। श्री भगत ने सभी वृद्धजनों के सदैव स्वस्थ और दीर्घायु रहने की कामना की।  उन्होंने सभी अधिकारियों  को  वृद्धजनों की शिकायतों एवं  समस्याओं को गंभीरता से लेने एवं  त्वरित निराकरण करने के लिए कहा।

जनपद अध्यक्ष श्रीमती लकड़ा ने कहा कि आप लोगों के बीच आकर बेहद खुशी हो रही है। बड़े-बुजुर्गों के आर्शीवाद से ही क्षेत्र  में विकास कार्याे को नई गति मिल रही है। साथ ही वरिष्ठ नागरिकों को सभी योजनाओं का लाभ पहुंचाने का बेहतर कार्य किया गया है। अपर कलेक्टर श्री ठाकुर ने भी सभी वृद्धजनों को  शुभकामनाएं दी। उन्होंने  उपस्थित सभी लोगों को छत्तीसगढ़ शासन की उनके हित मे चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए  योजना का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि  बड़े-बुजुर्गों का सम्मान देने से उनका आर्शीवाद हमेशा बना रहता है।

कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिकों ने जिला प्रशासन द्वारा वृद्धजनों के लिए आयोजित सम्मान समारोह की सरहाना की साथ ही अपने विचार साझा किए। इस दौरान नेहरू युवा केन्द्र के ओर से स्वच्छ भारत कार्यक्रम के तहत जिले में आयोजित होने वाले स्वच्छता कार्यक्रम हेतु  पोस्टर का भी उपस्थित सभी अतिथियों एवं वरिष्ठजनों द्वारा विमोचन किया गया।  समारोह में सभी वरिष्ठ नागरिकों को उनके कानूनी अधिकार एवं दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही उनके लिए निःशुल्क स्वास्थ्य जांच एवं सहायक उपकरण का वितरण  भी किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!