राजनांदगांव कलेक्टर ने ग्राम अंजोरा के सामुदायिक बाड़ी में मल्चिंग विधि से सब्जी लगाने एवं छायादार कदम के वृक्ष लगाने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

बांध गहरीकरण कर मत्स्य पालन करने के लिए किया प्रेरित  

कलेक्टर ने ग्राम अंजोरा के गौठान का भी किया निरीक्षण

राजनांदगांव – कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने राजनांदगाँव के ग्राम पंचायत अंजोरा के गौठान का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने सामुदायिक बाड़ी में मल्चिंग विधि से  सब्जी लगाने एवं छायादार कदम के वृक्ष लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने बाड़ी और चारागाह के कार्य में तेजी लाने के लिए कहा। इस दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री लोकेश चंद्राकर उपस्थित रहे।

कलेक्टर श्री सिन्हा ने गौठान के समीप बांध को गहरीकरण करने हेतु जनपद सीईओ, सरपंच एवं सचिव को निर्देश दिए। जिसका उपयोग मत्स्य पालन में भी किया जा सके। उन्होंने जनपद सीईओ श्री ओझा एवं उपअभियंता आरईएस को गौठान में तीन पानी टंकी, बैठने हेतु चबूतरा, कच्ची नाली, फेंसिंग पोल में पेंट, जल निकासी के लिए प्रवेश द्वार में पोल, पीपल के वृक्ष में चबूतरा, गौठान में बिजली की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने महिला समूहों की आजीविका गतिविधि प्रारम्भ करने तथा अन्य कार्यो को अतिशीघ्र करने हेतु कहा। कलेक्टर श्री सिन्हा को गौठान में अंजोरा के ग्रामीणों ने अवगत कराया कि ग्राम पंचायत के 15 युवक सेना में अपनी सेवाएं दे रहे हैं और ग्राम के युवक खेलकूद में विशेष रुचि रखते हैं, जिस पर कलेक्टर ने गौठान के समीप मिनी स्टेडियम में रनिंग ट्रेक, कबड्डी, फुटबॉल, वॉलीबाल के लिए ग्राउंड का उन्नयन और खेल कोच के समन्वय से खेलकूद गतिविधि प्रारंभ करने के निर्देश जनपद सीईओ को दिए। इस दौरान जनपद सीईओ श्री ओझा, उद्यानिकी विभाग के श्री डहरिया, कृषि विभाग के अधिकारी, जनपद सदस्य श्री तुलदास, सरपंच श्रीमती अंजू शैलेंद्र साहू, सचिव श्री आशुतोष, अन्य विभागों के अधिकारी, महिला स्वसहायता समूह के सदस्य एवं ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!