सेवा पखवाड़े के समापन अवसर पर पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने 500 महिलाओं को सिलेंडर चूल्हा वितरित किया

Advertisements
Advertisements

सेवा पखवाड़ा में 28 स्वास्थ्य शिविर, 3200 यूनिट रक्तदान, 723 कृत्रिम अंग वितरण, 358 तालाब 732 स्थानों पर सफाई अभियान सहित 2963 रचनात्मक कार्यक्रम किए गए – संजय श्रीवास्तव

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

छत्तीसगढ़ में 17 सितंबर से प्रारंभ सेवा पखवाड़े के अंतिम दिन आज भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी  व विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा मोदी जी के स्वदेश निर्मित वस्तुओं के उत्पादन को बढ़ावा देने के आह्वान के परिणाम स्वरूप इस समय त्योहारों में करोड़ों रुपए के आयातित उत्पादों की जगह स्थानीय उत्पाद का उपयोग हुआ। जिससे छोटे कुटीर उद्योग चलाने वाले कारीगरों को फायदा हुआ।

भाजपा के पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने रायपुर में सेवा पखवाड़े के अंतिम दिन 500 महिलाओं को उज्जवला योजना के अंतर्गत नि:शुल्क सिलेंडर व चूल्हा प्रदान किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के युगपुरुष पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के अंत्योदय के दिखाए मार्ग पर चलकर माननीय नरेंद्र मोदी जी ने शासन के लाभ को अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए अनेक योजनाएं प्रारंभ की और उसी योजना के अंतर्गत आज हम वर्षों तक लकड़ी के धुंये से अपना स्वास्थ्य व आंख खराब करने वाली बहनों को गैस चूल्हा प्रदान कर रहे हैं। इस अवसर पर रायपुर भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी भी उपस्थित थे।

दंतेवाड़ा में प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप के आतिथ्य में विचार गोष्ठी का आयोजन हुआ। केदार कश्यप ने दंतेवाड़ा में स्वच्छता अभियान में भाग लिया। भाजपा महामंत्री विजय शर्मा ने कार्यकर्ता व आम जनता के साथ कवर्धा के विभिन्न गांव में माननीय नरेंद्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद नए भारत के निर्माण के लिए उनके द्वारा किए गए कार्यों पर चर्चा की। सेवा पखवाड़ा में बीजापुर में शहर के मध्य स्थित महादेव तालाब की साफ सफाई की गई। सुकमा में जिलाध्यक्ष हुगाराम मरकाम के नेतृत्व में रामाराम स्थित चिट्पिटिन रामारामिन माता मन्दिर परिसर में स्वच्छता अभियान के अंतर्गत साफ सफाई किया गया। धमतरी में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पांडे की उपस्थिति में बुद्धिजीवी सम्मेलन व मोदी जी के 8 वर्षों में किये कार्यो की चित्र प्रदर्शनी लगाई गई। अमर अग्रवाल जी ने बिलासपुर में गांधी जी व शास्त्री जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। जशपुर में विभिन्न स्थानों पर वृक्षारोपण व स्वच्छता अभियान चलाया गया।

सेवा पखवाड़ा के प्रदेश संयोजक संजय श्रीवास्तव ने बताया भारतीय जनता पार्टी ने सेवा पखवाड़े के अंतर्गत विगत 15 दिनों में प्रदेश के 405 मंडल के सभी विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में सभी मोर्चा प्रकोष्ठ, प्रकल्प के कार्यकर्ताओं ने सेवा, स्वच्छता, स्वास्थ्य परीक्षण, वृक्षारोपण, शुभकामना संदेश, कृत्रिम अंग वितरण, तालाब सफाई जैसे जन सेवा के 2963 रचनात्मक कार्य संपन्न किए। इसमें मुख्य रूप में 73 स्थानों में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 3200 लोगों ने रक्तदान किया। मोदी जी के जन्म दिवस के अवसर लोगों ने 24000 से अधिक शुभकामना संदेश पोस्टकार्ड पर लिखकर प्रेषित किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने सेवा पखवाड़ा के दौरान 358  सरोवर की सफाई की व महापुरुषों की प्रतिमा, सार्वजनिक स्थल आदि 732 स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाकर आम जनता के साथ मिलकर साफ-सफाई की। स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता अभियान चलाते हुए 28 स्थानों में नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 7000 से अधिक लोगों ने अपना नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण करवाया। भाजपा द्वारा एक महत्वपूर्ण कार्य कृत्रिम अंग वितरण का था, जिसमें प्रदेश के 20 स्थानों में 723 दिव्यांगों को जयपुर पैर, श्रवण यंत्र, ट्राईसाईकिल इत्यादि उपकरण प्रदान किए गए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!