पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार सभी थाना/चौकी प्रभारियों द्वारा नवरात्रि एवं दशहरा त्योहारों के मद्देनजर शांति समिति की बैठक की गई आयोजित, दुर्गा पूजा व  दशहरा समिति के सदस्य एवं गणमान्य नागरिक रहें उपस्थित

Advertisements
Advertisements

बैठक के दौरान मूर्ति को विसर्जन कुंड में विसर्जित करने एवं दशहरा पर्व को शांति पूर्ण तरीके से मनाने हेतु दी गई समझाईश

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

नवरात्रि एवं दशहरा त्यौहार के मद्देनजर शहर की शांति एवं कानून व्यवस्था बनी रहे, जिसे ध्यान में रखते हुए जिले के सभी थाना/चौकी प्रभारियों को शांति समिति की बैठक आहुत करने हेतु पुलिस अधीक्षक द्वारा निर्देशित किया गया था। जिसके परिपालन में जिले के सभी थाना एवं चौकी प्रभारियों द्वारा बैठक आयोजित किया गया, जिसमें दुर्गा समिति एवं दशहरा समिति एवं क्षेत्र के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहें। जिनसे चर्चा कर दुर्गा पंडाल के आसपास प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था रहें साथ ही किसी भी प्रकार की अनहोनी से निपटने के लिए अग्निशमन यंत्र की व्यवस्था होनी चाहिये।

दुर्गा विसर्जन के दौरान नदी के आसपास दुर्गा विसर्जन के समय गोताखोरों की व्यवस्था की गई है, जिससे किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके। साथ ही प्रतिमाओं एवं पूजन सामग्री को विसर्जन कुण्ड में विसर्जित करने हेतु समझाईश दी गई। जिससे पर्व के दौरान गरिमामय, शांति व सौहार्दपूर्ण स्थिति बनी रहें।

 

दशहरा पर्व के अवसर पर रेल्वे स्टेशन के आसपास रावण दहन करने के समय पर्याप्त प्रकाश एवं सुरक्षा व्यवस्था होनी चाहिये एवं आगजनी से बचने के लिए अग्निशमन यंत्र की व्यवस्था करने हेतु निर्देशित किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!