जशपुर: जिला पंचायत सीईओ ने ली साप्ताहिक समय सीमा की बैठक, विभागीय योजनाओं से लोगों को लाभांवित करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री जितेंद्र यादव द्वारा आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली गई। बैठक में गौठानों में गोबर खरीदी, खाद बनाने, आजीविका गतिविधियां, राजस्व एवं टीएल के लंबित प्रकरण सहित अन्य योजनाओं की कार्य प्रगति की जानकारी ली गई। इस अवसर पर वनमण्डलाधिकारी श्री जितेन्द्र उपाध्याय, अपर कलेक्टर श्री आई.एल. ठाकुर, श्रीमती लविना पांडेय, समस्त एसडीएम, जनपद सीईओ सहित अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

सीईओ श्री यादव ने 6 अक्टूबर को राज्य में प्रारम्भ हो रहे छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक की तैयारी के संबंध में जानकारी लेते हुए आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस हेतु सम्बंधित अधिकारियों को कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु विस्तृत दिशा निर्देश देते हुए जिम्मेदारी सौपीं गई।

सीईओ ने जिले में धान खरीदी की तैयारी हेतु खाद्य एवं अन्य संबंधित विभाग को समय पूर्व सभी तैयारी पूर्ण करने की बात कही। साथ ही बारदाने का भंडारण कार्य भी पूर्ण कराने के लिए कहा। श्री यादव ने जिले में चल रहे अन्य पिछड़ा वर्ग तथा आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों का सर्वेक्षण एवं सत्यापन कार्य को भी शीघ्रता से पूरा करने के लिए कहा। उन्होंने ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्र के सभी गौठानो में नियमित रूप से गोबर खरीदी करने एवं खाद उत्पादन में तेजी लाने के लिए कहा। साथ ही गौठान में आजीविका गतिविधियों से महिलाओं को गंभीरता से लाभ पहुँचाने के निर्देश दिए। साथ ही चारागाह का भी विकास करने की बात कही।

सीईओ श्री यादव ने कृषि, उद्यानिकी, पशुपालन, जैसे विभागों को अपनी योजनाओं को जमीनी स्तर पर प्रभावी रूप से क्रियान्वित कर अधिक से अधिक लोगों को लाभांवित करने की बात कही। इस हेतु योजनाओं का व्यापक प्रचार करने के लिए कहा। उन्होंने जर्जर सड़को एवं भवनों के मरम्मत कार्य भी तेजी से पूर्ण कराने के लिए कहा। इस दौरान सीईओ श्री यादव ने मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात, सीएम घोषणा, राजस्व प्रकरण एवं टीएल के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए सभी लंबित आवेदनों का शीघ्रता से निराकरण करने के निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!