चोरी के मोटरसाइकिल एवं सोने-चांदी के जेवरात व प्रयुक्त मोटरसाइकिल सहित एक आरोपी गिरफ्तार, भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा पर जेल

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कोरबा पाली

मामला पाली थाना क्षेत्र का है, शुक्रवार दिनांक 07.10.2022 की घटना है पाली पुलिस के द्वारा मोटरसाइकिल, एवं सोने चाँदी के जेवरात चोरी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जिस पर पहले से ही चोरी के आपराधिक मामले दर्ज थे मुखबिर की सुचना मिलते ही पाली पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया ।

कोरबा जिला में चलाए जा रहे संपत्ति संबंधी अपराधों के संपत्ति बरामदगी निराकरण अभियान व बेसिक पुलिसिंग प्रभावशाली बनाने हेतु

कोरबा पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के उचित दिशानिर्देश एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ,अनुविभागीय अधिकारी ईश्वर त्रिवेदी के मार्ग दर्शन पर पाली थाना प्रभारी निरीक्षक राजीव श्रीवास्तव  व पुलिस टीम के द्वारा गुड़ा बदमाश, उपद्रवीयों, लूट, डकैती, चोरी पर आकुंश लगाने हेतु लगातार कार्यवाही की जा रही है। पेट्रोलिंग के दौरान दिनाँक 07.10.2022 को पाली पुलिस टीम को मुखबिर से चोरी की सुचना मिलने पर तत्काल सउनि डी.आर. ठाकुर, आरक्षक 654 शैलेन्द्र तंवर मामले की छानबीन कार्यवाही करने के लिए मादन रोड रवाना किया गया।

जहाँ एक सख्स राजवीर यादव को चोरी के संदेह में पूछताछ के लिए थाना लाया गया। और उससे पूछताछ किया गया ।काफी मश्कत और गवाहों के बयान के बाद चोरी की घटना का खुलासा हुआ। चोरी के सामान को बरामद करने के लिए उक्त स्थानों पर पुलिस पहुंची और अलग- अलग स्थानों की छानबीन के बाद चोरी के सामान को बरामद कर लिया गया।चोरी किये गये सोने चांदी के जेवरात कांस के थाली, व पाना पेन्चिस एक्स ब्लेट, तथा चोरी में प्रयुक्त एक मोटरसायकल। सामने की कीमत लगभग 65000/ रुपये आंकी गई है।

इस प्रकार उक्त आरोपी राजवीर यादव थाना पाली में ही दर्ज अपराध क्रमांक 296/2022 धारा 457, 380 भादवि०, अपराध क्रमांक 163/2022 धारा 457, 380 भादवि० एंव अपराध कमांक 219/2022 धारा 454, 380 भादवि0 के मामले में आरोप बाखूबी सिद्ध पाये जाने से विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है।

उक्त कार्यवाही में माल मशरूका एंव आरोपी का नाम पता अज्ञात होने से लगातार काफी मशकत कर पतासाजी किया गया, जिसमें थाना प्रभारी पाली निरीक्षक राजीव श्रीवास्तव, सउनि डीआर ठाकुर, आरक्षक 654 शैलेन्द्र तंवर, आरक्षक 614 तेज प्रकाश अजय, आरक्षक 905 नरेन्द्र कुमार नागेश का विशेष योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!