बड़ी खबर: पत्थलगांव हादसे से जुडे गांजा तस्करी प्रकरण का मुख्य सरगना पिंटू उर्फ कष्णकांत वैश्य को जशपुर जिले की विशेष पुलिस टीम ने सिंगरौली (मध्यप्रदेश) से किया गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

ओड़िसा से लाकर मध्यप्रदेश में दो वर्षो से कर रहा था गांजे की तस्करी

गांजा तस्करी में प्रयुक्त वाहन का मालिक भी हो चुका है गिरफ्तार

समदर्शी न्यूज ब्यूरो

जशपुर. पत्थलगांव नगर में बीते 15 अक्टूबर को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस में हुई दुर्घटना में लिप्त वाहन में मादक पदार्थ गांजा होने की सूचना पर दोनो आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस अधीक्षक जशपुर विजय अग्रवान के मार्गदर्शन में दो विशेष टीम बनी जिसमें से एक टीम ने गांजा तस्करी के मुख्य आरोपी को मध्यप्रदेश के सिंगरौली से गिरफ्तार कर लिया है। इससे पूर्व जशपुर पुलिस की एक और टीम द्वारा घटनाकारित करने वाले गांजा तस्करी में संलिप्त वाहन के मालिक गौतम सिंह को भी सिंगरौली से ही गिरफ्तार कर कार्यवाही की जा चुकी है।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार थाना पत्थलगांव में दिनांक 15 अक्टूबर को घटित अपराध क्रमांक 232/21 धारा 20 (बी) एन.डी.पी.एस. एक्ट के प्रकरण में आरोपी बबलू विश्वकर्मा एवं शिशुपाल साहू से पूछताछ में पिंटू उर्फ कृष्णकांत वैश्य के लिये लंबे समय से गांजा तस्करी का कार्य करना बताने पर छत्तीसगढ़ पुलिस की टीम आरोपी की पता तलाश करने सिंगरौली (मध्यप्रदेश) जाकर दबिश दी। पिंटू उर्फ कृष्णकांत वैश्य को हिरासत में लिया गया। आरोपी पिंटू उर्फ कृष्णकांत वैश्य के विरुद्ध सिंगरौली जिले में नारकोटिक्स एक्ट के अन्तर्गत मामले दर्ज हैं। आरोपी पिछले 2 वर्षों से ओड़िसा से 4 हजार रूपये प्रति किलोग्राम में गांजा लाकर 12 हजार रूपये प्रति किलोग्राम की दर से सिंगरौली (मध्यप्रदेश) में विक्रय करता था। आरोपी गांजा तस्करी में अधिकतर छोटी छोटी गाड़ियों का प्रयोग करता था। प्रकरण में आरोपी पिंटू उर्फ कृष्णकांत  वैश्य उम्र 21 वर्ष निवासी बरगवां जिला सिंगरौली (मध्यप्रदेश) के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने से उसे दिनांक 19 आगस्त को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!