ईआरपी सिस्टम की स्थापना और समर्थन के लिए भारतीय प्रबंध संस्थान, रायपुर और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, खड़गपुर के बीच समझौता ज्ञापन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भारतीय प्रबंध संस्थान रायपुर और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान खड़गपुर द्वारा 11 अक्टूबर 2022 को एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। इस समझौता ज्ञापन पर, दो संस्थानों के बीच की साझेदारी को अधिकृत करने के लिए हस्ताक्षर किए गए, जिसके तहत भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान खड़गपुर द्वारा अपना प्रभावशाली ईआरपी सॉफ्टवेयर, भा.प्र.सं रायपुर के सर्वर में स्थापित किया जाएगा।

समझौता ज्ञापन पर भा.प्र.सं रायपुर के निदेशक, प्राध्यापक राम कुमार काकानी और भा.प्रौ.सं खड़गपुर के प्राध्यापक, वीरेंद्र कुमार तिवारी ने हस्ताक्षर किए। ईआरपी सिस्टम की स्थापना से भा.प्र.सं रायपुर को शैक्षणिक, हिसाब-किताब, स्थापना और खरीद विभाग से संबंधित अपनी दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने में मदद मिलेगी। इससे संस्थान को महत्वपूर्ण नीतिगत निर्णय लेने में भी मदद मिलेगी। भा.प्रौ.सं खड़गपुर द्वारा न केवल ईआरपी सिस्टम को स्थापित और समर्थित किया जाएगा बल्कि इसे विशिष्ट रूप से भा.प्र.सं रायपुर के लिए बनाया जाएगा। इसके अलावा, समझौता ज्ञापन द्वारा सभी स्तरों पर तकनीकी शिक्षा के लिए सहायता प्रदान करने के कारण, भा.प्र.सं रायपुर का विकास तेज़ी से होगा।

भा.प्रौ.सं खड़गपुर की उन्नत तकनीकी क्षमताओं की वजह से, भा.प्र.सं रायपुर को राष्ट्रीय संस्थानों के सामने आने वाली चुनौतियों का सामना करने में मदद मिलेगी। दोनों संस्थानों के अपने विकास और पारस्परिक लाभ के लिए मिलकर काम करने के कारण, समझौता ज्ञापन दोनों संस्थानों के बीच के संबंधो को मजबूत करेगा। इससे, दोनों संस्थानों के बीच लंबे समय तक संबंध बने रहेंगे जो बड़े पैमाने पर संस्थानों और समाज, दोनों के लिए फायदेमंद साबित होगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!