जशपुर कलेक्टर ने राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को प्राथमिकता से लाभांवित करने के दिए सख्त निर्देश

Advertisements
Advertisements

ग्रामीण क्षेत्रो में सर्वे कराकर पात्र व्यक्तियों का पंजीयन हेतु लिया जाएगा आवेदन

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने छत्तीसगढ़ शासन की महत्वकांक्षी योजना राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के सम्बंध में जानकारी देते हुए बताया कि योजनांतर्गत भूमिहीन कृषि मजदूरों को वार्षिक रूप से 7000 रुपये  आर्थिक सहायता राशि प्रदान किया जाता है। वर्तमान में योजना के तहत आदिवासी देवस्थल की पूजा करने वाले पुजारी, बैगा, गुनिया, हाट पहरिया, बाजा मोहरिया वर्ग को भी शामिल करते हुए सहायता राशि प्रदान किया जाएगा।

कलेक्टर श्री मित्तल ने उक्त योजना के तहत् सभी पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित करने के सख्त निर्देश दिए है। इस हेतु सभी एसडीएम को ग्रामीण क्षेत्रो में  योजना का व्यापक प्रचार प्रसार करने के लिए कहा गया है। साथ ही पात्र छूटे हुए लोगों का सर्वे कराकर  आवेदन लेने  की बात कही गई है। उन्होंने पात्र लोगों को लाभांवित करने के लिए पंचायतों में सरपंच सचिव के माध्यम से  आवेदन लेने सहित एसडीएम, तहसील कार्यालय में भी आवेदन लेने के निर्देश दिए। श्री मित्तल ने सभी  पात्र व्यक्तियों को योजना का लाभ उठाने का आग्रह किया है।

उल्लेखनीय है कि राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना  ग्रामीण क्षेत्रों में सरपंच-सचिवों के माध्यम से आवेदन स्वीकृत किया गया था। उक्त  योजना से जिले के पात्र व्यक्तियों को लाभ दिलाने हेतु  छूटे हितग्राहियों से पुनः आवेदन लिया जाएगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!