मुख्यमंत्री ने बिजलीकर्मियों को दिवाली पर दी बोनस की सौगात, बिजलीकर्मियों को मिलेगी 11000/-रूपए बोनस/अनुग्रह राशि

Advertisements
Advertisements

छत्तीसगढ़ पॉवर कंपनी के 16 हजार से अधिक अधिकारी-कर्मचारी होंगे लाभांवित

इससे पावर कंपनियों पर लगभग 17 करोड़ रूपए का आएगा वित्तीय भार

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

छत्तीसगढ़ के संवेदनशील मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिजली कर्मियों को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने दीपावली के उपलक्ष्य में सभी नियमित एवं संविदा में कार्यरत बिजलीकर्मियों को 11 हजार रुपये तक बोनस/अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। इससे छत्तीसगढ़ पॉवर कंपनी के 16 हजार से अधिक कर्मचारी-अधिकारी लाभांवित होंगे।

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी के अधिकारियों को मुख्यमंत्री व्दारा दीपावली से पूर्व भुगतान हेतु जरूरी आदेश जल्द से जल्द जारी करने हेतु निर्देश दे दिए गए हैं, जिस के तारतम्य में मानव संसाधन विभाग से आज शाम तक आदेश जारी किए जाने की संभावना है.

पिछले वित्तीय वर्ष में 21 हजार रुपए मूल वेतन तथा महंगाई भत्ता के रूप में मासिक वेतन प्राप्त करने वाले विद्युत कर्मी बोनस के लिए पात्र होंगे तथा सभी अन्य अधिकारी-कर्मचारियों को भी कार्यों में दक्षता बनाए रखने हेतु प्रोत्साहन स्वरूप रुपए 11 हजार की अनुग्रह राशि दी जावेगी. इससे पावर कंपनियों पर लगभग 17 करोड़ रूपए का वित्तीय भार आएगा।

बोनस अधिनियम 2005 के अनुसार नियोक्ता केवल नियमित एवं संविदा कर्मी को ही सीधे बोनस दे सकता है. अर्थात आउटसोर्सिंग के माध्यम से लगाए गए कर्मियों या दैनिक वेतन भोगी कर्मियों को उनके नियोक्ता ठेकेदार के व्दारा ही बोनस दिया जाना है.

पावर कंपनी में आउटसोर्सिंग और दैनिक वेतन भोगी के रूप में भी बहुत से कर्मचारी कार्य करते हैं, अतः उन्हें भी दीपावली में खुशियां मिले, इसलिए संवेदनशील मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विद्युत अधिकारियों को विशेष रूप से निर्देश दिए हैं कि आउटसोर्सिंग और दैनिक वेतन भोगी में लगे ठेका कर्मचारियों को भी दीपावली से पूर्व उनके नियोक्ता ठेकेदार द्वारा नियमानुसार बोनस दिया जाए, यह सुनिश्चित करें.

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!