कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने आकाबेड़ा में शौर्य निवास का किया शुभारंभ, किसानों से धान विक्रय हेतु पंजीयन कराने का किया आग्रह

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, नारायणपुर

कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी और पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ने आज आकाबेड़ा स्थित पुलिस कैंप में शहीद स्व पवन मंडावी की स्मृति में नवनिर्मित शौर्य निवास का शुभारंभ किया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री ऋतुराज रघुवंशी ने कहा कि पुलिस के जवान लगातार अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हैं। आज इनकी मेहनत के बल पर ही क्षेत्र में शांति कायम हो रही है। उन्होंने ग्रामीणों से आग्रह किया कि वे पुलिस व सुरक्षा बलों का सहयोग करें और अपना स्नेह और आशीर्वाद बनाये रखें। कलेक्टर ने कार्यक्रम में आये हुए ग्रामीणों से कहा कि 1 नवम्बर से धान की खरीदी शुरू होने जान रही है। जिन ग्रामीणों को मसाहती पट्टा मिल गया है, वे अपना पंजीयन जरूर करायें और शासन द्वारा निर्धारित समर्थन मूल्य पर धान का विक्रय करें। शासन द्वारा कुकड़ाझोर में नवीन धान खरीदी केन्द्र प्रारंभ किया जा रहा है। कलेक्टर श्री रघुवंशी ने ग्रामीणों की मांग पर नेडनार में आंगनबाड़ी भवन और किचन शेड और ओपन जिम की मंजरी दी। इस दौरान अधिकारियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत भी किया।

कलेक्टर ने आकाबेड़ा स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण

कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने आज अपने आकाबेड़ा प्रवास के दौरान वहां संचालित स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र में मरीजों को दी जाने वाले सुविधाओं की जानकारी ली और सुविधाओं को बेहतर बनाने अन्य आवश्यकताओं के बारे में पूछा। इस दौरान उपस्थित स्वास्थ्य अमले ने पानी की पूर्ति हेतु बोर खनन, गर्म पानी हेतु हीटर, बाईक एम्बुलेंस और किचन सेट की मांग की, कलेक्टर श्री रघुवंशी ने तत्काल इसे पूरा करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री देवेश कुमार ध्रुव, जनपद सीईओ श्री घनश्याम जांगड़े, क्षेत्र के थाना प्रभारी श्री रामनाथ कावडे एवं ग्रामीण जन उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!