95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने ‘फिट इंडिया फ्रीडम रन’ कार्यक्रम के अंतर्गत आज किया साईकिल रैली का आयोजन

Advertisements
Advertisements

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर सीआरपीएफ द्वारा अक्टूबर के पूरे महीने फिट इंडिया मूवमेंट को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है

समदर्शी न्यूज डेस्क

95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने अनिल कुमार बृक्ष कमांडेंट के नेतृत्व में 95 बटालियन के मुख्यालय से सारनाथ चौराहे तक साइकिल रैली का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य था लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना। जगह-जगह रुककर जवानों ने राहगीरों एवं रोड के किनारे रहने वालों से स्वस्थ रहने के लिए साइकिल चलाने, दौड़ने एवं वॉकिंग करने के लिए बता रहे थे। सीआरपीएफ के जवानों ने लोगों को संदेश दिया कि  यदि अपने आप को फिट रखना है तो अपने दिनभर में से थोड़ा समय निकाल कर जरूर साइकिल चलाएं, टहलें या दौड़ें, इससे आपका स्वास्थ्य ठीक रहता है और इंसान इन क्रियाकलापों से हृदय, पेट, फेफड़े, खून से सम्बन्धित बीमारियों से भी बचता है।

सीआरपीएफ के जवान बटालियन मुख्यालय से सारनाथ तक साइकिल चलाते हुए

कमांडेंट अनिल कुमार बृक्ष ने बताया कि बटालियन मुख्यालय से फिट इंडिया फ्रीडम रन साइकिलिंग की शुरुआत की गई। इस  साइकिलिंग रन में सीआरपीएफ के जवान बटालियन मुख्यालय से सारनाथ तक साइकिल चलाते हुए और वहां से लौटकर वापस मुख्यालय आए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर सीआरपीएफ ने अक्टूबर के पूरे महीने फिट इंडिया मूवमेंट को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। जिसमें सीआरपीएफ के जवानों व उसके परिवार को प्रतिदिन 10 किलोमीटर का डिस्टेंस वॉकिंग व रनिंग के जरिए पूरा करना था। उन्होंने कहा कि फिट इंडिया फ्रीडम रन का ये प्रोग्राम लोगों को जागरूक करने के लिए था, जिससे कि लोग ज़्यादा से ज़्यादा जागरूक हो सकें और फिट रह सकें. इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सुरेश कुमार मिश्रा द्वितीय कमान अधिकारी, उमाकांत ओझा उप कमांडेंट, हनुमान सिंह, सुजय यादव सहायक कमांडेंट, निरीक्षक कमलेश कुमार, निरीक्षक वेद प्रकाश त्रिपाठी,  साथ साथ में वाहिनी के समस्त जवानों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!