भानुप्रतापपुर विधानसभा उप निर्वाचन के लिए मतदान 5 दिसम्बर को, 8 दिसम्बर को मतों की गिनती, उप निर्वाचन के लिए तिथि की घोषणा के साथ ही कांकेर जिले में आदर्श आचार संहिता प्रभावी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष और भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री मनोज मंडावी के निधन से रिक्त हुए भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए उप निर्वाचन हेतु तिथि की घोषणा कर दी गई है। कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर विधानसभा उप निर्वाचन के लिए 5 दिसम्बर को वोट डाले जाएंगे। मतों की गिनती 8 दिसम्बर को की जाएगी। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही कांकेर जिले में आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गई है।

छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना बाबा साहेब कंगाले ने आज मुख्य पदाधिकारी कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि भानुप्रतापपुर विधानसभा उप निर्वाचन के लिए 10 नवम्बर को अधिसूचना का प्रकाशन किया जाएगा। नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि 17 नवम्बर होगी। नामांकन दाखिले की समाप्ति के बाद 18 नवम्बर को नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी। उम्मीदवार 21 नवम्बर तक अपना नाम वापस ले सकेंगे। उप निर्वाचन के लिए 5 दिसम्बर को मतदान होगा और 8 दिसम्बर को मतों की गिनती की जाएगी।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना बाबासाहेब कंगाले ने आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में आयोजित पत्रकार-वार्ता में भानुप्रतापपुर विधानसभा उपनिर्वाचन के संबंध में जानकारी दी। पत्रकार-वार्ता में अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बिपिन मांझी और डॉ. के.आर.आर. सिंह भी उपस्थित थे।

पढ़ें पूरी विज्ञप्ति-

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!