ट्रिपलआईटी नया रायपुर के वार्षिक टेक्नो कल्चरल फेस्ट ‘टेक्नोवेट’ का शुभारंभ

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

ट्रिपलआईटी नया रायपुर के वार्षिक टेक्नो कल्चरल फेस्ट ‘टेक्नोवेट’ का शुभारंभ हो गया है । इस तीन दिवसीय उत्सव समारोह में कई तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन हो रहा है । उद्घाटन के अवसर पर उत्साहपूर्ण माहौल था। इस टेक्नो कल्चरल फेस्ट के उद्घाटन सत्र की शुरुआत डॉ. प्रदीप के सिन्हा, निदेशक ट्रिपलआईटी नया रायपुर के संबोधन के साथ हुई। पहले दिन आयोजित होने वाले कार्यक्रम का नाम कॉन्कुर द स्पेस था जो कि विज्ञान और प्रौद्योगिकी पर आधारित एक क्विज कंपटीशन था। इस इवेंट के पहले विजेता ट्रिपलआईटी नया रायपुर के पीएस-1, दूसरे विजेता एनआईटी, रायपुर से एसएचएबीएस और तीसरे विजेता ट्रिपलआईटी नया रायपुर के नॉट फाउंड रहे। इस दिन के दूसरे कार्यक्रम का नाम हैकनोवेट था जो कि एक हैकिंग प्रतियोगिता थी। यह प्रतियोगिता अभी चल रही है जिसमें कोडिंग के लिए 3 दिनों का समय दिया गया है।

इनके बाद होने वाला इवेंट में हैक क्रिप्टो था जो कि एक एथेरियम स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट हैकिंग गेम है और जिसका

मूल्यांकन अभी प्रगति पर है। अगला इवेंट बुगबैश था जो कि एक डिबगिंग और एनालिटिकल स्किल में सुधार करने हेतु एक प्लेटफार्म है जिसके पहले विजेता वरुण जोशी, दूसरे विजेता अंकित शर्मा तथा तीसरे विजेता योगेश कुमार रहे जो सभी ट्रिपलआईटी नया रायपुर से थे।

इसी प्रकार दूसरा दिन भी काफी दिलचस्प रहा जिसमें फेस्ट के दौरान कई तरह की सांस्कृतिक गतिविधियां शामिल थीं जैसे कि नुक्कड़ नाटक, संगीत कार्यक्रम और रोबोटिक्स कार्यक्रम आदि।

कई अन्य इवेंट्स भी हुए जैसे कि आवाज – सामाजिक और महिला सशक्तिकरण विषयों पर आधारित नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता; रोबोल्यूशन – एक ऐसा प्लेटफार्म जिसमें रोबोट बनाने की स्किल का परीक्षण किया गया जिसके अंदर रोबोरुश, रोबोफुटसल और गेम चेंजर जैसे इवेंट्स शामिल थे; राग रात्री – एक संगीत प्रतियोगिता जो कि आपकी बेहतरीन आवाज को दर्शकों के सामने मधुरता के साथ रखती है; बैटल ऑफ बैंड्स – एक संगीत प्रतियोगिता जिसमें ग्रुप को अपने बैंड की शानदार आवाज से जनता का दिल जीतना था; इन सभी शानदार कार्यक्रमों का समापन ईडीएम नाइट के साथ हुआ जिसमें डीजे कार्निवोर के बेहतरीन प्रदर्शन और म्यूजिक ने इस रात को बेहद शानदार बना दिया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!